logo-image

एयर चीफ ने LCA तेजस फाइटर जेट से भरी उड़ान, ये है खासियत

LCA Tejas fighter jet : बेंगलुरु के दो दिवसीय दौरे पर आए वायुसेना चीफ मार्शल वीआर चौधरी (Air Force Chief Marshal VR Choudhary) ने शुक्रवार को भारत में बने तीन एयरक्राफ्ट को बेंगलुरु के एचएएल एयरबेस से उड़ाया.

Updated on: 06 Aug 2022, 07:39 PM

बेंगलुरु:

LCA Tejas fighter jet : बेंगलुरु के दो दिवसीय दौरे पर आए वायुसेना चीफ मार्शल वीआर चौधरी (Air Force Chief Marshal VR Choudhary) ने शुक्रवार को भारत में बने तीन एयरक्राफ्ट को बेंगलुरु के एचएएल एयरबेस से उड़ाया. यह तीन एयरक्राफ्ट लाइट कॉम्बैट एयरकार्फ्ट तेजस, लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (एलसीएच) और हिंदुस्तान टर्बो ट्रेनर 40 (HTT 40) हैं. एयर चीफ ने तीनों एयरक्राफ्ट की क्षमता का जायजा लिया और तेजस प्रॉजेक्ट की भविष्य को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की.

यह भी पढ़ें : CWG 2022: पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल का टिकट किया पक्का, इस तरीके से गोह को हराया

इन तीनों विमानों को आत्मनिर्भर प्रोजेक्ट के तहत भारतीय वायु सेना में शामिल किया जा रहा है. आपको बता दें कि इन तीनों विमानों का निर्माण भारत में ही किया जा रहा है. एयर चीफ वीआर चौधरी ने इंजीनियर्स और टेस्ट क्रू से मुलाकात की और इन विमानों के बारे में जानकारी हासिल की.

यह भी पढ़ें : दुबई से छुट्टियां मनाकर घर लौट सलमान खान, जल्द शुरू करेंगे इन फिल्मों की शूटिंग

एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी शनिवार को 13वें एयर चीफ मार्शल एलएम कतरे मेमोरियल लेक्चर में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. इस मौके पर एयर चीफ ने वायुसेना की क्षमता, फोर्स डेवलपमेंट प्लान पर बात की और किस तरह से भविष्य में वायुसेना को कॉम्बैट फोर्स के तौर पर तैयार रहना है. इस कार्यक्रम में वायुसेना अधिकारियों के साथ पूर्व एयर फोर्स अधिकारी और एचएएल के अधिकारी भी मौजूद थे.