logo-image

पिकनिक को जा रही बस पर मधुमक्खियों का हमला, एक की मौत, तीन घायल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भ्रमण पर चूरू जिले के रविवार को सुबह बस से रवाना करते हुए निजी स्कूल के विधार्थी छिंछास बस स्टैंड पर रुके थे.

Updated on: 01 Oct 2023, 11:04 PM

नई दिल्ली:

पिकनिक के लिए जा रही बस पर मधुमक्खियों का हमला हो गया.  चूरू जिले के निजी विद्यालय के छात्रों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. इससे एक बच्चे की मौत हो गई. वहीं तीन बच्चे गंभीर रूप से  घायल हो गए. इसके साथ डेढ़ दर्जन बच्चे घायल हो गए. सभी बच्चों को यहां के जिला अस्पताल लाया गया. यहां पर घायलों का इलाज चल रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भ्रमण पर चूरू जिले के रविवार को सुबह बस से रवाना करते हुए निजी स्कूल के विधार्थी छिंछास बस स्टैंड पर रुके थे. यहां अचानक मधुमक्खियां बस के अंदर घुस गईं. अचानक मधुमक्खियों के हमले में करीब बीस बच्चे घायल हो गए हैं. इन्हें सरकारी जिला अस्पताल में लाया गया है. मधुमक्खी के हमले में एक बच्चे की मौत हो चुकी है. वहीं तीन गम्भीर रूप से घायल हो चुके हैं. घायलों का इलाज चल रहा है. 

ये भी पढ़ें: GST Collection: पहली अक्टूबर को टूटा पिछला रिकॉर्ड, सितंबर में 1.62 लाख रुपये करोड़ का GST कलेक्शन

बताया जा रहा है मधुमक्खियों ने 25 बच्चों को डंक मारे. इसमें से एक 16 वर्ष के छात्र की मौत हो गई. कुछ बच्चे पर मौके पर ही बेहोश  हो गए. बस में 50 बच्चे और 5 स्टाफ सवार था. ये मामला सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ का बताया गया है.

चाय पीने के लिए रोकी थी बस

इस मौके पर मौजूद भागीरथ साहू का कहना है कि चूरू जिले के हरदेसर गांव में अमर भारती शिक्षण संस्थान में अमर भारती शिक्षण संस्थान है. वे इसी स्कूल में टीचर हूं. रविवार को बच्चों का शैक्षणिक-धार्मिक टूर सीकर जिले के जीण माता और खाटूश्यामजी की ओर जा रहे थे. प्राइवेट बस से बच्चे और स्कूल स्टाफ सुबह करीब साढ़े सात बजे निकले थे. इसमें पांचवीं से दसवीं कक्षा के बच्चे थे. सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ में नेशनल हाईवे-52 पर छिछांस बस स्टैंड के पास ये हादसा हुआ. रविवार सुबह करीब 10 बजे बस रोकी गई. यहां पर  चाय बनाने के लिए गैस सिलेंडर और चाय का सामान अपने साथ  लेकर आना होगा. 

बस में बैठे बच्चों पर हमला

स्कूल के टीचर भागीरथ साहू ने बताया- हमने बस से गैस सिलेंडर, स्टोव, चाय बनाने का सामान उतारा और पेड़ के नीचे चाय बनाने लगे. कुछ बच्चे बस से उतर गए. जिस पेड़ के नीचे हम बैठे थे, उसी पेड़ पर मधुमक्खियों का छत्ता था. इसी दौरान मधुमक्खियां उड़ने लगीं. बच्चों और स्टाफ पर हमला कर दिया. बस के अंदर से बच्चों के चीखने की आवाज आने लगीं. हम भागकर बस में गए और बच्चों को जैसे-तैसे बाहर निकाला. हमने स्कूल संचालकों को सूचना दी. 108 एम्बुलेंस आई फिर बच्चों को लेकर लक्ष्मणगढ़ के जिला अस्पताल पहुंचे. इस बीच कुछ बच्चे बेहोश हो गए. हॉस्पिटल लाए तो हार्दिक (16) पुत्र नरेश की मौत हो गई.