logo-image

राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता : PM मोदी

Rajasthan:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को राजस्थान के दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां चित्तौड़गढ़ के सांवलिया सेठ मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की.  वे यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे

Updated on: 02 Oct 2023, 12:38 PM

New Delhi:

Rajasthan:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को राजस्थान के दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां चित्तौड़गढ़ के सांवलिया सेठ मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का अनावरण किया. वे यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि राजस्थान समेत पांच राज्यों में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. यही वजह है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी राजस्थान का दुर्ग जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहतीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चित्तौड़गढ़ में कहा कि आज हमारे प्रेरणास्रोत बापू(महात्मा गांधी) और लाल बहादूर शास्त्री की जयंती है. कल 1 अक्टूबर को राजस्थान सहित पूरे देश ने स्वच्छता को लेकर एक बहुत बड़ा कार्यक्रम किया... बापू स्वच्छता, स्वावलंबन और सर्वस्पर्शी विकास के बहुत आग्रही थे। बीते 9 वर्षों में बापू के इन्हीं मूल्यों को देश ने बहुत अधिक विस्तार दिया है. PM मोदी ने कहा कि आज चित्तौड़गढ़ में 7,200 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है... गैस आधारित अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत करने के लिए देश में गैस पाइपलाइन नेटवर्क बिछाने का अभियान चल रहा है...इससे उद्योगों का विस्तार होगा और रोजगार के अवसर भी मिलेंगे.

चित्तौड़गढ़ में PM मोदी ने कहा कि राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है. हमनें राजस्थान में एक्सप्रेस वे, हाइवे और रेलवे जैसे आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत फोकस किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चितौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 5 साल में कांग्रेस सरकार ने राजस्थान की साख को तबाह कर दिया है... मैं बहुत दुखी मन से कहता हूं कि जब अपराध, दंगे, महिलाओं-दलितों पर अत्याचार की बात होती है तो राजस्थान टॉप पर आता है... मैं बहुत दुख के साथ आपने पूछता हूं कि क्या 5 साल पहले आपने इसलिए राजस्थान को वोट दिया था?"