logo-image

Rajasthan CM Oath Ceremony: भजन ने शपथ से पहले धोए माता-पिता के पैर, मिला यह आशीर्वाद

Rajasthan CM Oath Ceremony:  राजस्थान में आज यानी शुक्रवार को भजन लाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राजधानी जयपुर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र उनको पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे

Updated on: 15 Dec 2023, 12:48 PM

New Delhi:

Rajasthan CM Oath Ceremony:  राजस्थान में आज यानी शुक्रवार को भजन लाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राजधानी जयपुर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र उनको पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे. शपथ लेने से पहले भजन लाल शर्मा ने अपने माता-पिता के पैर धोकर आशीर्वाद लिया. इससे पहले भजन लाल शर्मा ने गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन भी किए. इसके साथ ही राज्यपाल दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को भी राजस्थान के उप मुख्यमंत्री की शपथ दिलवाएंगे.

इस दौरान भजन लाल शर्मा के पिता किशन स्वरूप शर्मा ने कहा कि ये सब भगवान की लीला है. उनको राजनीति में आए हुए बहुत दिन हो गए हैं... वे सरपंच रह चुकें हैं, जिला अध्यक्ष और 4 बार प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं. माता गोमती देवी ने कहा कि जनता ने उन्हें बहुत प्यार दिया...मैं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहती हूं...राज्य का विकास होना चाहिए. आपको बता दें कि भजन लाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक बने हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि वह पहली बार में ही विधायक बनकर मुख्यमंत्री चुने गए हैं. हालांकि वह चार बार राजस्थान बीजेपी के महामंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. 

राजस्थान में आज भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन जाएगी. यूं तो राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में वसुंधरा राजे सिंधिया, योगी बालक नाथ और सुनील बंसल समेत कई नेता मौजूद थे, लेकिन बीजेपी हाईकमान ने भजन लाल शर्मा को सीएम पद के लिए चुना है. यूं तो भजन लाल शर्मा पिछले 35 सालों से राजनीति में सक्रिय हैं, लेकिन वो हमेशा सुर्खियों से दूर रहे हैं. ऐसा में यह अंदाजा लगाना भी मुश्किल था कि बीजेपी भजन के नाम के सीएम पद के लिए पेश करेगी. हालांकि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को देखकर यह तो माना जा रहा था कि राजस्थान में भी बीजेपी सीएम पद के लिए कोई चौंकाने वाला नाम लेकर आएगी.