logo-image

Rajasthan: CM अशोक गहलोत ने BJP पर साधा निशाना, बोले- लोकतंत्र में जनता माई बाप होती है, इसलिए किसी को घमंड...

Rajasthan : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने कहा कि सातों संभाग में लोगो की खूब भीड़ उमड़ी.

Updated on: 01 Apr 2023, 05:52 PM

जयपुर:

Rajasthan : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने कहा कि सातों संभाग में लोगो की खूब भीड़ उमड़ी. हम आलाकमान की बात मानते हैं, जब कोई संकट आता है हम सब आपसी मतभेद भूलाकर साथ खड़े हो जाते हैं. आज देश का मान सम्मान पूरी दुनिया में होता है. मैंने प्रधानमंत्री को भी कहा था कि आपका सम्मान पूरी दुनिया में इसलिए होता है, क्योंकि आप गांधी के देश से आए हैं, इसलिए घमंड नहीं करना चाहिए. लोकतंत्र में जनता माई बाप होती है. नरेंद्र मोदी इसलिए प्रधानमंत्री बन पाए, क्योंकि कांग्रेस ने 70 साल से लोकतंत्र को मजबूत किया है.

अशोक गहलोत ने कहा कि देश की आजादी में आरएसएस और भाजपा का कोई योगदान नहीं है, इन्होंने कभी उंगली भी नहीं कटवाई. भाजपा वाले हिंदुत्व की बात करते हैं, क्या कांग्रेस के लोग हिंदू नहीं है? ये गाय का नाम लेते हैं, लेकिन असल में गायों के लिए सबसे ज्यादा काम कांग्रेस की सरकारों ने किया है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा और केंद्र सरकार घबरा गई. राहुल गांधी को संसद में बोलने नहीं दिया, आनन-फानन में कोर्ट के जरिये सजा दिला दी और तुरंत ही संसद की सदस्यता समाप्त करवा दी.

उन्होंने आगे कहा कि इंदिरा गांधी के साथ भी इसी तरह का व्यवहार किया गया था. अब उनके पोते के साथ इस तरह का व्यवहार हुआ, इसका परिणाम भाजपा को भुगतना पड़ेगा. भाजपा वाले कहते हैं कि विपक्ष एक क्यों हो गया? इससे इनके पेट में दर्द हो रहा है, लेकिन विपक्ष का एक होना शुभ संकेत है. राहुल गांधी के परिवार से 32 साल से कोई सदस्य केंद्रीय मंत्री और सरकार में शामिल नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें : Prayagraj : अतीक अहमद के लिए बुरी खबर, भाई अशरफ को लेकर पुलिस उठा रही ये कदम

सीएम गहलोत ने कहा कि जर्मनी में धर्म का नाम लेकर हिटलर बहुत मशहूर हुआ था, लेकिन उसके बाद जर्मनी को बर्बाद कर दिया. धर्म की राजनीति कुछ दिनों तक चल सकती है, लेकिन ज्यादा दिन तक नहीं चलता. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा का कहना है कि राहुल गांधी ने ओबीसी समाज का अपमान किया, लेकिन नीरव मोदी, ललित मोदी कब से ओबीसी हो गए. कांग्रेस आलाकमान ने मुझे तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाया. मैं भी ओबीसी समाज से हूं और अपनी जाति का एकमात्र विधायक हूं.