logo-image

PM Modi In Rajasthan: रिमोट कंट्रोल पर चलती है कांग्रेस सरकार: पीएम मोदी

PM Modi In Rajasthan : राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान के अजमेर पहुंचे और वहां पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की.

Updated on: 31 May 2023, 05:23 PM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की
  • बीजेपी के 9 साल सुशासन के रहे : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • कांग्रेस ने महिलाओं और बच्चों के जीवन से खिलवाड़ किया

अजमेर:

PM Modi In Rajasthan : राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान के अजमेर पहुंचे और वहां पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के 9 साल सुशासन के रहे. कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल पर चलती है. कांग्रेस ने महिलाओं और बच्चों के जीवन से खिलवाड़ किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज ही देवी अहिल्याबाई होल्कर जी की जन्म जयंती भी है. राष्ट्र निर्माण के कार्यों के लिए देश के लोगों को कर्तव्यपथ की दिशा दिखाने के लिए देवी अहिल्या जी को देश हमेशा याद रखेगा. मैं देवी अहिल्याबाई होल्कर जी को आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं. उन्होंने आगे कहा कि मुझे आज तीर्थराज पुष्कर जाने का सौभाग्य मिला. हमारे शास्त्रों में ब्रह्मा जी को सृष्टि का रचयिता कहा गया है. ब्रह्मा जी के आशीर्वाद से आज भारत में नव निर्माण का दौर चल रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के नौ साल भी पूरे हो गए हैं. भाजपा सरकार के ये 9 वर्ष देशवासियों की सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश में 2014 से पहले क्या स्थिति थी? पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार के विरुद्ध सड़क पर उतरी हुई थी... कांग्रेस सरकार सीमा पर सड़कें बनाने से भी डरती थीं... बड़े-बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे... प्रधानमंत्री के ऊपर सुपरपावर थी, कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी.

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest : बृजभूषण सिंह के खिलाफ जांच जारी, दिल्ली पुलिस का सामने आया ये बड़ा बयान

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की नीति रही है- गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसाओ. राजस्थान के लोगों ने भी इसका बहुत बड़ा नुकसान उठाया है. कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है. ये कांग्रेस ही है जो 'वन रैंक वन पेंशन' के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही. बीजेपी सरकार ने न सिर्फ वन रैंक वन पेंशन को लागू किया, बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया में आज देखिए भारत का यशगान हो रहा है. विश्व के बड़े एक्सपर्ट्स ये बोल रहे हैं कि भारत अति गरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है.

उन्होंने कहा कि हमारे देश में विकास के काम के लिए पैसे की कमी कभी भी नहीं रही है, लेकिन ये बहुत जरूरी होता है कि जो पैसा सरकार भेजे, वो पूरा का पूरा विकास के कार्यों में लगे. लेकिन कांग्रेस ने अपने शासन में देश का खून चूसने वाली ऐसी भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी, जो देश के विकास को खाए जा रही थी. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी माना था कि कांग्रेस सरकार 100 पैसे भेजती है तो उसमें से 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे. कांग्रेस, हर योजना में 85% कमीशन खाने वाली पार्टी है.