logo-image

PM Modi Rajasthan Visit: भाजपा ने लूट के रास्तों को किया बंद, गरीबों के अकाउंट तक पहुंचे पैसे, जानें PM Modi की 10 बड़ी बातें

राजस्थान में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित कर कांग्रेस के साथ विपक्ष पर हमला बोला, जानें उन्होंने किन मुद्दों पर अपनी बात रखी.

Updated on: 31 May 2023, 08:39 PM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने अजमेर की कायड़ में बुधवार को एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर राय रखी. उन्होंने सबसे पहले यहां की संस्कृति को लेकर चर्चा की. शास्त्रों के साथ उन्होंने भगवान ब्रह्मा की अलग से व्याख्या की. उन्होंने कहा कि भाजपा के नौ साल सुशासन के रहे हैं, इसके साथ गरीबों की बेहतरी के लिए कई बड़े कदम उठाए गए हैं. अपने भाषण में पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोला, इसके साथ कई परियोजनाओं पर चर्चा की. आइए जानने की कोशिश करते हैं, आज के भाषण की उनकी दस बड़ी बातें. 

1. पीएम ने कहा कांग्रेस ने वन रैंक पेंशन के नाम पर सैनिकों को धोखा दिया. भाजपा ने सैनिकों को एरियर दिया. वन रैंक वन पेंशन की वजह से सैनिकों के परिवारों तक 65 हजार करोड़ रुपये पहुंचाए गए. 

2. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम राजीव गांधी ने सार्वजनिक रूप से माना था कि कांग्रेस जब 100 पैसे भेजती है, तब 85 पैसे ही पहुंच पाते हैं. भाजपा ने बीते नौ सालों में जो विकास कार्य किया, वो इ​सलिए संभव हो पाया क्योंकि भाजपा सभी लूट के रास्तों को बंद करने में लगी है. रेलवे के विकास के लिए अब तक 24 लाख करोड़ रुपये खर्च हो  चुके हैं. 

3. पीएम ने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार वर्तमान में होती तो 24 लाख करोड़ में 20 लाख करोड़ रुपये की लूट होती. न रोड बनती, न करोड़ों रुपये सीधे गरीबों के खातों में पहुंच पाते. शिक्षा के लिए 22 हजार करोड़ रुपये की राशि भेजी. अगर कांग्रेस होती है तो इसमें से 19 हजार करोड़ रुपये बीच में ही लुट जाते.
 
4. कांग्रेस को भ्रष्टाचार का पर्याय बताते हुए कहा कि अगर देश में कांग्रेस होती तो "पौने चार लाख करोड़ रुपये पानी के लिए खर्च न हो पाते. इसमें कई करोड़ रुपये बीच में रुक जाते. गरीब का बड़ा सपना होता है कि कांग्रेस के समय गरीबों को घर मिलते. वे खंडहर बन जाते. हमनें 2 लाख 25 हजार करोड़ रुपये गरीबों घर बनाने को लेकर दिए. कांग्रेस होती तो उसमें से दो लाख करोड़ रुपये बीच में लुट जाते. 

5. पीएम ने कहा, हमने मुद्रा लोन को लेकर 24 लाख करोड़ रुपये की मदद देश के युवाओं को दी. सभी बैंक के खातों में यह पैसा गया." 

6. पीएम ने कहा कि हाल ही में दिल्ली-अजमेर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इस ट्रेन की वजह से पुष्कर और अजमेर दरगाह आने वाले यात्रियों को सहायता मिली. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे  से राजस्थान के जिलों को भी लाभ हुआ. 

7. इस तरह से राजस्थान में रोजगार को बढ़ावा मिला. इस सफलता के पीछे देश की जनता की मेहनत है. पूरी दुनिया कह रही है कि कोविड के बाद ये सदी भारत की सदी है. 

8. संसद भवन के उद्घाटन पर न पहुंचने पर पीएम मोदी ने कांग्रेस के साथ सभी विपक्ष पर हमला  बोला. उन्होंने कहा, हाल में देश को नया संसद मिला. कांग्रेस और देश कुछ दलों ने इसे भी अपने स्वार्थ की भेंट चढ़ा दिया. कांग्रेस ने 60 हजार मजदूरों की मेहनत का तिरस्कार किया. इनका गुस्सा इ​सलिए है कि एक गरीब का बेटा इनके परिवारवाद पर सवाल उठा रहा है. 
 
9. उन्होंने राजस्थान की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पांच साल पहले आपने जो सरकार चुनी, इसमें सीएम, मंत्री और विधायक आपस में भिड़ते दिखाई देते हैं. राजस्थान में अपराध अपने चरम पर है. यहां पर लोग अपने त्योहार भी ठीक से नहीं मना पा रहे हैं. यहां पर सरकार को  बेटियों की रक्षा की चिंता नहीं है. 

10. अंत में पीएम जयपुर में हुए बम ब्लास्ट को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरा. इसके साथ पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टीकरण के आरोप लगाए.