logo-image

PM Modi In Bikaner : राजस्थान को बड़ी सौगात, पीएम मोदी बोले- कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान...

PM Modi In Rajasthan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के बाद राजस्थान पहुंचे और वहां कई परियोजनाओं को लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया.

Updated on: 08 Jul 2023, 06:37 PM

नई दिल्ली:

PM Modi In Rajasthan : तेलंगाना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार को राजस्थान दौरे पर पहुंचे. उनका पिछले 9 महीने में यह सातवां दौरा है. उन्होंने बीकानेर में 24 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान (Rajasthan) ने एक्सप्रेस वे के नाम पर डबल सेंचुरी लगा ली है. यहां आधुनिक विकास की अपार संभावनाएं हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि वीरों की इस धरती राजस्थान को मेरा कोटि-कोटि नमन. ये धरती बार-बार, जो विकास से समर्पित लोग हैं, उनकी प्रतीक्षा भी करती है और बुलावा भी भेजती है. देश विकास की नई-नई सौगात, इस वीर धरा को उसके चरणों में समर्पित करने के लिए निरंतर प्रयास करता है. उन्होंने कहा कि यहां बीकानेर और राजस्थान के लिए आज 24 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है. राजस्थान को कुछ ही महीनों के भीतर में दो-दो आधुनिक 6 लेन मिले हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि राजस्थान अपार सामर्थ्य और संभावनाओं का केंद्र है. राजस्थान में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं, इसलिए हम यहां कनेक्टिविटी के इनफ्रास्ट्रक्चर को हाइटेक बना रहे हैं. तेज रफ्तार एक्सप्रेसवे और रेलवे से पूरे राजस्थान में पर्यटन से जुड़े अवसरों का भी विस्तार होगा. इसका सबसे बड़ा लाभ यहां के युवाओं को होगा, राजस्थान के बेटे-बेटियों को होगा. उन्होंने कहा कि आज जिस ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण हुआ है, ये कॉरिडोर राजस्थान को हरियाणा, पंजाब, गुजरात और जम्मू-कश्मीर से जोड़ेगा.

यह भी पढ़ें : Delhi Rain : दिल्ली में ITO-कनॉट प्लेस समेत इन रास्तों पर जाने बचें, वरना बढ़ेगी मुसीबत

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीकानेर में कहा कि लोगों का उत्साह बता रहा है कि राजस्थान में सिर्फ मौसम का पारा ही नहीं चढ़ा है बल्की कांग्रेस की सरकार के खिलाफ भी लोगों का पारा चढ़ गया है. जब जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता की गर्मी उतरते और सत्ता बदलते भी वक्त नहीं लगता. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली से योजनाएं राजस्थान भेजते हैं लेकिन जयपुर में कांग्रेस का पंजा उस पर झपटा मार देता है. कांग्रेस को राजस्थान की परेशानी से और आपकी दिक्कतों से कोई लेना देना नहीं है. घर-घर पीने का पानी पहुंचाने की भाजपा की योजना से भी कांग्रेस सरकार को परेशानी है

पीएम मोदी ने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है कि यहां की सरकार अभी से बाय-बाय मोड में आ गई है. मुझे पता चला है कि कुछ मंत्री विधायक तो अभी से अपने सरकारी बंगले खाली करके अपने खुद के घरों में शिफ्ट होने लगे हैं. अपनी हार पर इतना भरोसा सिर्फ कांग्रेस के नेता ही कर सकते हैं. पुरानी कहावत है कि दीया बुझने से पहले जोर से लपलपाता है. अपनी हार के डर से कांग्रेस भी ऐसा ही कर रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब है लूट की दुकान, झूठ का बाज़ार. जो ये इन दिनों बड़े-बड़े वायदे किए जा रहे हैं, उसमें लूट के इरादे और झूठ के पिटारे के सिवा और कुछ नहीं है. राजस्थान में जबसे कांग्रेस सरकार आई है, इन्होंने क्या किया? 4 साल से पूरी कांग्रेस पार्टी और सरकार आपस में लड़ रही है. हर कोई एक दूसरे की टांग खींच रहा है.

उन्होंने कहा कि यहां आज तेज रफ्तार से रेल लाइनें बिछ रही हैं. रेलवे ट्रैक का तेजी से विद्युतीकरण हो रहा है. इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास का सबसे ज्यादा लाभ छोटे व्यापारियों और कुटीर उद्योगों को मिलता है. बीते 9 सालों में हमने राजस्थान के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह के अलावा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, वसुंधरा राजे समेत कई नेता मंच पर मौजूद थे.