logo-image

अलर्ट! इस राज्य में 13-14 सितंबर नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, जानिए क्या है वजह

Petrol Pump Strike: अगर आप राजस्थान में रहते हैं तो अगले दो दिन यानी 14 और 15 सितंबर को आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि इन दो दिनों के दौरान राज्य में आपको पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा. क्योंकि पेट्रोल पंप संचालक इन दिनों हड़ताल पर रहेंगे

Updated on: 12 Sep 2023, 01:34 PM

highlights

  • राजस्थान में 13.-14 सितंबर को बंद रहेंगे पेट्रोल पंप
  • तेल की कीमतों को लेकर हरड़ाल कर रहे पेट्रोल पंप
  • सरकार से कर रहे वैट कम करने की मांग

New Delhi:

Petrol Pump Strike: देश के सभी राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती है, इसी के साथ इनकी कीमतों में रोजाना बदलाव भी होता है. देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान में मिल रहा है. जिससे आम आदमी के साथ-साथ पेट्रोल पंप संचालकों में भी रोष है. जिसके चलते राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और और हड़ताल का ऐलान किया है. राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालक 13 सितंबर और 14 सितंबर को प्रदेशभर में हड़ताल करेंगे. जिससे चलते लोगों को पेट्रोल-डीजल नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें: J&K: घाटी में नापाक हरकत नहीं कर पाएगा पाकिस्तान, आतंकियों के सफाए के लिए सेना ने बनाया ये प्लान

सुबह 10 से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

बता दें कि इस हड़ताल के दौरान राजस्थान में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे. यही नहीं मांगे पूरी न होने पर पेट्रोल पंप संचालन 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़तला भी कर सकते हैं. पेट्रोल पंप संचालक राज्य सरकार के वैट की दर कम करने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही उनका कहना है कि अगर राज्य सरकार ने वेट कम करने की दिशा में कोई काम नहीं किया तो वह 15 सितंबर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. जिससे आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि इस हड़ताल को लेकर राजधानी जयपुर के पेट्रोल पंपों पर पोस्टर भी चस्पा किए गए हैं, जिसमें कांग्रेस सरकार से पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें: Diesel vehicles Price Hike: महंगे होंगे डीजल वाहन, केंद सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम

सबसे ज्यादा वेट वसूल रही राजस्थान सरकार

पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन का कहना है कि देश में सबसे ज्यादा वैट राजस्थान सरकार वसूल कर रही है. जिसके चलते पेट्रोल पंप संचालकों का नुकसान उठाना पड़ रहा है. वैट की दरों को कम करने के लिए पेट्रोल पंप संचालक पिछले कई महीनों से सरकार से मांग कर रहे हैं, लेकिन गहलोत सरकार ने अब तक उनकी मांगें नहीं मानी है. जिसके चलते पेट्रोल पंप संचालक अब हड़ताल करने को मजबूर हैं.