logo-image

अजमेर में बिपरजॉय तुफान का कहर, शहर हुआ जलमग्न, आनासागर झील झलकी, कई इलाकों में बाढ़ के हालात

बीते कई वर्षों बाद यह पहला मौका है जब अजमेर  में इस तरीके के हालात बने, वहीं 24 घंटों से हो रही बारिश से शहर के निचले इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं.

Updated on: 19 Jun 2023, 11:45 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के अजमेर जिले में बिपरजॉय तूफान का कहर लगातार देखने को मिल रहा है जिसके चलते शहर में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, तेज बारिश के कारण शहर की सड़कें, शहर के कई इलाके पानी में डूब चुके है, स्थिति यह है कि कई इलाके में तो बाढ़ के हालात बन गए है.राजस्थान के अजमेर जिले के लोगों ने सोचा भी नहीं था कि विपरजॉय तूफान का इतना असर देखने को मिलेगा लेकिन तूफान के कारण बीते 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश ने शहर के कई इलाकों को जलमग्न कर दिया तो वहीं अजमेर की ऐतिहासिक आनासागर झील का पानी सड़कों पर आ गया. बीते कई वर्षों बाद यह पहला मौका है जब अजमेर  में इस तरीके के हालात बने, वहीं 24 घंटों से हो रही बारिश से शहर के निचले इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं.

शहर के कई इलाके पूरी तरीके से पानी में डूब चुके हैं, सड़के दरियां बन चुकी है . शहर की वैशाली नगर की सागर विहार कॉलोनी में रहने वाले लोगों के घरों में पानी भर गया है, उनका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया. सड़क पर चलने वाले वाहन भी पानी से बमुश्किल गुजर रहे है.

अजमेर की ऐतिहासिक आनासागर झील से बाहर आए पानी में लोग बारिश का आनंद लेते दिखाई दिए. वहीं जयपुर रोड पर बारिश का पानी जमा हो जाने से लंबा जाम लग गया . तो कार शोरूम के बाहर खड़ी कारे भी पानी में तैरती हुई दिखाई दीं. सुबह से हो रही बारिश से वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ी और वह अपनी गाड़ियों को धक्का लगवाते हुए नजर आए. मौसम विभाग ने अजमेर में आज येलो अलर्ट जारी किया था जिसके चलते सुबह से अजमेर में बारिश हो रही है. अजमेर में हुई बारिश के बाद  अजमेर जिला कलेक्टर भारती दीक्षित ने शहर की निचली बस्तियों का दौरा किया और जलभराव वाले क्षेत्रों का जायजा भी लिया .