logo-image

Ludhiana Gas Leak: जानें कैसे लीक हुई थी जहरीली गैस? पुलिस ने बताई ये वजह

Ludhiana Gas Leak Case : पंजाब के लुधियाना में रविवार को जहरीली गैस लीक होने का मामला सामने आया है. इस जहरीली गैस ने 11 लोगों की जिंदगी निगल ली है. दिमाग में जगह पहुंचने की वजह से 2 बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 30 Apr 2023, 06:29 PM

लुधियाना:

Ludhiana Gas Leak Case : पंजाब के लुधियाना में रविवार को जहरीली गैस लीक होने का मामला सामने आया है. इस जहरीली गैस ने 11 लोगों की जिंदगी निगल ली है. दिमाग में जगह पहुंचने की वजह से 2 बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई है. इसको लेकर पंजाब पुलिस के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अर्पित शुक्ला ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि आखिर ये जहरीली गैस कैसे लीक हुई है. (Ludhiana Gas Leak Case)

पंजाब पुलिस के एडीजीपी अर्पित शुक्ला ने कहा कि लुधियाना जहरीली गैस लीक मामले में आईपीसी की धारा 304 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इसके साथ ही पूरी घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सीवरेज से ही गैस लीक हुई थी, लेकिन यह गैस किसी केमिकल के चलते पैदा हुई है. हम इसकी जांच कर रहे हैं. (Ludhiana Gas Leak Case)

उन्होंने आगे बताया कि यह केमिकल कहां से आया, किसने डाला, क्या यह इंडस्ट्रियल केमिकल है या कुछ और, अभी इसकी जांच की जा रही है. मेनहोल में जहरीली गैस को समाप्त करने के लिए वहां केमिकल डाला जा रहा है. जब तक गैस का प्रभाव खत्म नहीं हो जाता है तब तक इस इलाके को कॉर्डन ऑफ रखा जाएगा. (Ludhiana Gas Leak Case)

यह भी पढ़ें : Rain Video: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में मौसम हुआ खुशनुमा, तेज हवा के साथ हो रही बारिश, जानें फिर कब से पड़ेगी तपती गर्मी

लुधियाना में हुए गैस रिसाव पर उपायुक्त सुरभि मलिक का कहना है कि जहरीली गैस मामले में अभी तक 11 लोगों की मौतों की पुष्टि हुई है. संभावना जताई जा रही है कि कुछ गैस का दूषितकरण हुआ है. यह काफी संभावना है कि मेनहोल में मीथेन के साथ कुछ रासायनिक प्रतिक्रिया हो सकती है. इस मामले की जांच की जा रही है. (Ludhiana Gas Leak Case)