logo-image

राघव चड्ढा बने पंजाब सरकार के सलाहकार, विपक्ष ने CM मान को घेरा

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि चड्ढा एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और उन्होंने दुनिया की कुछ सबसे बड़ी कॉर्पोरेट फर्मों के साथ काम किया है.

Updated on: 11 Jul 2022, 08:20 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ( Punjab CM Bhagwant Mann) ने आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा (Raghav chadha) को राज्य सरकार की सलाहकार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि वह पंजाब में आप सरकार की जन-समर्थक पहल की अवधारणा और कार्यान्वयन की देखरेख करेंगे और वित्त के मामलों पर सरकार को सलाह देंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि चड्ढा एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और उन्होंने दुनिया की कुछ सबसे बड़ी कॉर्पोरेट फर्मों के साथ काम किया है. उन्होंने दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish sisodia) के वित्तीय सलाहकार के रूप में भी काम किया है. बयान में कहा गया है, "उनके कड़े प्रयासों ने दिल्ली को एक राजस्व अधिशेष राज्य बनाने में मदद की और इस तरह इसे उच्च आर्थिक विकास के पथ पर रखा. यह कहते हुए कि वह पंजाब जैसे कर्ज में डूबे राज्य के लिए वह बेहतर साबित होंगे.

यह भी पढ़ें : NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार मुर्मू का करें समर्थन क्योंकि...शिवसेना के 16 सांसदों ने उद्धव से कहा  

फिलहाल इस फैसले के बाद विपक्ष को बोलने का मौका दे दिया है, जिसने भगवंत मान (Bhagwant Mann) सरकार के दिल्ली से रिमोट कंट्रोल होने की आलोचना को फिर से ताजा कर दिया है. शिरोमणि अकाली दल ने ट्वीट किया, "कठपुतली, कठपुतली और कठपुतली. सर्कस मास्टर ने शो मैनेजर @raghav_chadha को औपचारिक रूप से मंच पर रखते हुए पर्दा हटा दिया है. बाद में मुख्यमंत्री मान ने यह कहते हुए पलटवार किया कि पंजाब के सभी निर्णय पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा लोगों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद लिए जाते हैं. आम आदमी पार्टी को हाल ही में संगरूर सीट से हार का सामना करना पड़ा था. यह लोकसभा सीट मान ने मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद खाली कर दी थी. इसने न केवल पार्टी के पास मौजूद एकमात्र लोकसभा सीट से हाथ धोना पड़ा, बल्कि इसने पार्टी के लिए जमीनी समर्थन की अचानक कमी को भी दिखाया.

नतीजे घोषित होने के कुछ देर बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ''संगरूर की जनता का फैसला सिर पर है. मैं पंजाब की तरक्की और खुशहाली के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा हूं और कड़ी मेहनत करूंगा..मैं आपका बेटा हूं.' और आपके परिवारों के भविष्य को उज्जवल करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान ने आज इस बात को रेखांकित किया कि चड्ढा की जड़ें पंजाब में हैं. जालंधर से ताल्लुक रखते हुए जब उनका परिवार कुछ दशक पहले काम के अवसरों के लिए दिल्ली चला गया, राघव चड्ढा (Raghav chadha) अपनी जड़ों से मजबूती से जुड़े रहे और दिल्ली की पंजाबी अकादमी को पुनर्जीवित करने में उत्प्रेरक के रूप में काम किया, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में पंजाबी भाषा और संस्कृति को बढ़ावा मिला. चड्ढा हाल ही में मान की शादी में भी शामिल हुए थे.