logo-image

Sharad Pawar ने किया पलटवार, उम्र चाहे कुछ भी हो, मैं ही रहूंगा पार्टी अध्यक्ष

एनसीपी वर्किंग कमेटी ने बागी नेताओं को बर्खास्त करने का फैसला लिया. 9 विधायकों की बर्खास्तगी के निर्णय पर मुहर लगाई.

Updated on: 06 Jul 2023, 07:50 PM

highlights

  • एनसीपी के मौजूदा संकट को लेकर अहम प्रस्ताव को सामने रखा
  • नौ विधायकों को निष्कासित करने का फैसला लिया
  • दोबारा से पार्टी को खड़ा करने का प्रयास करेंगे: शरद पवार

नई दिल्ली:

एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में गुरुवार पार्टी प्रमुख शरद पवार ने अजित पवार के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा, उम्र चाहे 82 हो या 92 अध्यक्ष वे ही रहने वाले हैं. शरद पवार में आस्था को लेकर बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया. इस बैठक में एनसीपी के मौजूदा संकट को लेकर अहम प्रस्ताव को सामने रखा गया. एनसीपी वर्किंग कमेटी ने बागी नेताओं को बर्खास्त करने का निर्णय लिया. वर्किंग कमेटी ने प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे के साथ 9 विधायकों की बर्खास्तगी के निर्णय पर मुहर लगाई. राकांपा की वर्किंग कमेटी ने प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे समेत राजग से मिलने वाले नौ विधायकों को निष्कासित करने का फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें: ISRO ने चंद्रयान-3 के प्रक्षेपण की बताई नई डेट, जानें क्या हैं कारण 

शरद पवार ने कहा कि राजनीतिक दल अहम है न की विधायक. हमारा विश्वास चुनाव आयोग पर टिका हुआ है. हम चुनाव आयोग में जाने की कोशिश करेंगे. जब पवार से पूछा गया कि बीते माह प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष, भुजबल को जिम्मेदारी दी गई थी. इसका आपको क्या अंदाजा पहले से ही था. इस पर शरद पवार ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम था कि इस तरह का कुछ होने वाला है. 

शरद पवार के अनुसार, उन्हें खुशी है कि आज की बैठक हौसला बढ़ाने वाली है. उन्‍होंने कहा कि अजित पवार ने पार्टी अध्‍यक्ष बनने को लेकर जो दावा सामने रखा है. उसमें किसी तरह की कोई सच्चाई नहीं है. पवार ने कहा कि पार्टी और पद को लेकर कौन क्या कर रहा है, किसी और के कहने की अहमियत नहीं है. वे पार्टी के अध्यक्ष हैं. उन्होंने कहा कि वे दोबारा से पार्टी को खड़ा करने का प्रयास करेंगे. अगर कोई सीएम बनना चाहता है तो इसमें हमें किसी तरह की दिक्कत नहीं है. उनकी शुभकामनाएं रहेंगी.