logo-image

Maharashtra: टूट गई NCP! राजभवन में शपथ की तैयारी, अजित पवार बनेंगे डिप्टी सीएम

Maharashtra :

Updated on: 02 Jul 2023, 02:32 PM

मुंबई:

Maharashtra : महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर गरम हो गई है और एनसीपी टूटने के कगार है. बेटी सुप्रिया सुले को एनसीपी की कमान सौंपना चाचा शरद पवार को भारी पड़ गया है. भतीजे अजित पवार ने पार्टी में बगावत कर दी और चाचा देखते ही रह गए. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफे की पेशकश करने वाले अजित पवार अपने 17 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल होने के लिए राज्यभवन पहुंच गए हैं, जहां शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी चल रही है. वे डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. 

यह भी पढ़ें : Weather Update: पहाड़ घूमने जा रहे तो जाएं सावधान, बारिश मचा रही तबाही, बद्रीनाथ समेत ये रूट्स बंद

सूत्रों का कहना है कि पटना में पिछले दिनों विपक्षी दलों की हुई बैठक में शरद पवार के शामिल होने पर अजित पवार नाराज थे. उनको राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार नहीं था. इस पर एनसीपी नेता अजित पवार ने पार्टी में बगावत कर दी और विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल होने का फैसला किया. इससे पहले अजित पवार समेत 8 विधायकों के शपथ ग्रहण के लिए राजभवन में समारोह की तैयारी शुरू हो गई है. इस समारोह में राज्यपाल पवार समेत भी मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. 

यह भी पढ़ें : Uniform Civil Code : देश में क्यों जरूरी है एक समान कानून? जानें टमाटर पर भी क्या बोले पीयूष गोयल

शपथ ग्रहण समारोह का मंच सज गया है. राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी पहुंच गए हैं. अजित पवार डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे और उनके कई विधायक मंत्री बनेंगे. 

ये विधायक मंत्री पद की लेंगे शपथ

छगन भुजबल, एनसीपी
हसन मुश्रीफ, एनसीपी
दिलीप वलसे पाटिल, एनसीपी
धनंजय मुंडे, एनसीपी
आदिति तटकरे, एनसीपी
अनिल भाईदास पाटिल 
बाबुराव अत्राम
संजय बनसोडे, एनसीपी