logo-image

Baba Siddique Resigns: महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, बाबा सिद्दीकी ने छोड़ी पार्टी

Baba Siddique Resigns: महाराष्ट्र से आई बड़ी खबर, कांग्रेस के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी ने छोड़ी पार्टी

Updated on: 08 Feb 2024, 11:35 AM

New Delhi:

Baba Siddique Resigns: महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. एक तरफ एनसीपी में सिंबल और पार्टी नाम को लेकर तकरार में अजित गुट ने बाजी मार ली है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के लिए भी एक बड़ा झटका सामने आया है. दरअसल कांग्रेस के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी ने पार्टी का हाथ छोड़ दिया है. बताया जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. महाराष्ट्र में होने राज्यसभा चुनाव से पहले ही पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. बाबा सिद्दी को प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस के लिए काफी अहम माना जाता है. 

बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस का दामन उस वक्त छोड़ा है जब INDIA अलायंस महाराष्ट्र में अपने अन्य दलों के साथ सीट शेयरिंग में जुटा है. ऐसे में कांग्रेस से एक वरिष्ठ नेता का जाना पार्टी के लिए नकारात्मक संकेत के रूप में भी देखा जा रहा है. वहीं इंडिया गठबंधन की एक ओर पार्टी एनसीपी पहले ही काफी बुरे दौर से गुजर रही है. शरद पवार गुट के हाथ से अपनी ही पार्टी का सिंबर और नाम चला गया है. 

यह भी पढ़ें - RBL MPC Meeting 2024: आरबीआई पॉलिसी दरों में बदलाव नहीं, लगातार छठी बार रेपो रेट 6.50 प्रतिशत बरकरार

इस्तीफा देकर क्या बोले बाबा सिद्दीकी
कांग्रेस से इस्तीफा देने को लेकर बाबा सिद्दीकी ने भी अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. उन्होंने कहा कि मैं जब युवा था तो कांग्रेस का दामन थामा था, लेकिन अब 48 वर्ष बाद पार्टी को छोड़ रहा हूं. हालांकि उन्होंने कांग्रेस छोड़ने को लेकर कोई परेशानी या दिक्कत नहीं बताई उन्होंने अपने अब तक के कांग्रेस में रहने के सफर को शानदार भी बताया. 

अजित पवार गुट में शामिल होने की अटकलें
राजनीतिक हलकों में अब इस बात की चर्चा जोरों पर है कि जल्द ही बाबा सिद्दीकी अजित पवार गुट की एनसीपी को जॉइन कर सकते हैं. इसको लेकर आने वाले हफ्ते में कोई बड़ा फैसला देखने को मिल सकता है. कुछ एनसीपी नेताओं ने इस बात पर मुहर भी लगा दी है. हालांकि बाबा सिद्दीकी ने इसको लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं दी है और ना कोई स्पष्ट जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें -  इन रास्तों पर जाने की न करें गलती, लग सकता है भयंकर जाम, नोएडा-दिल्ली के ये रूट करेंगे परेशान

तीन बार विधायक रहे हैं बाबा सिद्दीकी
बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शुमार बाबा सिद्दीकी तीन बार विधायक रह चुके हैं. यही नहीं फिल्मी सितारों से भी उनका काफी नजदीकी रिश्ता माना गया है. शाहरुख और सलमान खान के बीच सुलह कराने में भी बाबा सिद्दीकी की भूमिका काफी अहम थी.