logo-image

Maharashtra: अतीक-अशरफ को शहीद कहना पड़ा भारी, मिली यह सजा

Atiq Ahmed  Case: उत्तर प्रदेश के दुर्दांत माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अमहद की हत्या केस की गूंज अभी शांत भी नहीं हुई थी कि महाराष्ट्र में एक नया मामला खड़ा हो गया है

Updated on: 19 Apr 2023, 02:57 PM

New Delhi:

Atiq Ahmed  Case: उत्तर प्रदेश के दुर्दांत माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अमहद की हत्या केस की गूंज अभी शांत भी नहीं हुई थी कि महाराष्ट्र में एक नया मामला खड़ा हो गया है. महाराष्ट्र में कुछ लोग दोनों माफिया भाइयों के समर्थन में उतर आए हैं. यही नहीं उन्होंने दीवारों पर अतीक-अहमद के पोस्टर लगाते हुए उनको शहीद कहा है. इस घटना के बाद महाराष्ट्र में हंगामा खड़ा हो गया है. हालांकि पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है.

पोस्टर में अतीक अहमद को बताया गया शहीद

पुलिस ने अतीक अहमद और अशरफ अहमद को शहीद बताने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 293, 294 और 153 के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. आपको बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के लोग इस घटना से काफी परेशान हैं, उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा की मांग रखी है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र के माजलगांव और बीड में माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद के समर्थन में पोस्टर चिपकाए गए हैं, जिनमें दोनों भाइयों को शहीद बताया गया है. हालांकि सूचना मिलते ही पुलिस ने दिवार पर लगे पोस्टरों को हटवा दिया. 

दुनिया में भारत सबसे आबादी वाला देश बना, चीन से भी निकला आगे आगे- UN

ऐसे हुई अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या

यूपी का माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की 15 अप्रैल की रात गोली बरसाकर हत्या कर दी गई. मीडियाकर्मी के भेष में आए हत्यारों ने अतीक की कनपटी पर गन सटाकर गोली सिर के आरपार कर दी. जिसके बाद हत्यारोपियों ने दोनों भाइयों पर तापड़तोड़ गोलियां बरसा दीं. इस पूरी घटना को अंजाम उस समय दिया गया, जब अतीक और अशरफ पुलिस कस्टडी में थे और उनको प्रयागराज स्थित एक हॉस्पिटल में मेडिकल चेकअप के लिए ले  जाया जा रहा था. इस दौरान जब अतीक अहमद जब मीडिया के सवालों का जवाब दे रहा था, तभी आरोपियों ने दोनों भाइयों पर गोलीबारी कर दी.