logo-image

Maharashtra: CM एकनाथ शिंदे बोले- मराठा समाज को कौन भड़का रहा, इस पर सरकार का ध्यान है

Maharashtra : महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर लगातार उग्र आंदोलन हो रहा है. प्रदर्शनकारियों ने विधायक के घर को आग के हवाले कर दिया है. इसे लेकर सीएम एकनाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 31 Oct 2023, 05:55 PM

मुंबई:

Maharashtra : महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर एक बार फिर से आंदोलन तेज हो गया है. प्रदर्शनकारियों ने राज्य के अलग अलग हिस्सों में आंदोलन किया है. उग्र लोगों ने विधायकों के घर और दफ्तरों को भी अपना निशाना बनाया है. आंदोलनकारियों ने बीड विधानसभा क्षेत्र के विधायक के घर में आगजनी कर दी. इसे लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy CM Devendra Fadnavis) के बयान सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir: घाटी में लोगों को बचाने के लिए केंद्र सरकार ने बनाया बंकर, जानें क्यों है ये जरूरी

जानें क्या बोले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मुंबई में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सकल मराठा समाज जानता है कि उस समय कौन सरकार में थे और किन्होंने मराठा समाज का आरक्षण सुप्रीम कोर्ट में गंवाया है. हमारी सरकार राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रही है. मराठा समाज बहुत ही शांतिप्रिय तरीके से आंदोलन करता है, कौन भड़काने का काम कर रहा है, आगजनी कर रहा है इसपर सरकार का ध्यान है.

यह भी पढ़ें : Delhi: ED ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे से क्या की पूछताछ? वैभव गहलोत ने बताया

जानें क्या बोले उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बीड में सोमवार को जिस प्रकार की घटना हुई है उसका समर्थन नहीं किया जा सकता है. मराठा आरक्षण के संदर्भ में राज्य सरकार सकारात्मक है. ऐसे में कुछ लोग जो जानबुझकर हिंसा करने की कोशिश कर रहे हैं, उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा. कई लोगों की पहचान की गई है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जो शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं उन्हें आंदोलन करने दिया जाएगा.