logo-image

Maharashtra: समृद्धि एक्सप्रेस वे हादसे के मृत आश्रितों को मिलेगा पांच लाख का मुआवजा, घायलों का मुफ्त इलाज

Maharashtra: महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये अनुग्रह राशि देना का मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है. इसके साथ ही घायलों का मुफ्त इलाज करने की भी घोषणा की गई है.

Updated on: 01 Jul 2023, 10:08 AM

highlights

  • पीएम मोदी, सीएम शिंदे ने की मुआवजे की घोषणा
  • मृतक आश्रितों को मिलेंगे कुल 7-7 लाख रुपये
  • घायलों का मुफ्त इलाज और 50-50 हजार की मदद

New Delhi:

Samruddhi Mahamarg Expressway Accident: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुलढाणा हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये अनुग्रह राशि देना की घोषणा की है. इसके साथ ही हादमें घायल लोगों का मुफ्त इलाज करने का भी एलान किया है. मृतक आश्रितों को ये मुआवजा मुख्यमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा. बता दें कि शुक्रवार देर रात समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बुलढाणा में सिंदखेड़ के पास एक बस में भीषण आग लग गई. जिसमें 26 लोग जिंदा जल गए. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, "इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मृतकों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5-5 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है." इसके साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंद ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update : दिल्ली समेत इन राज्यों में झमाझम बारिश, जानें जुलाई में कैसा रहेगा मौसम

तीन बच्चों समेत 26 लोगों की मौत
इस हादसे में तीन बच्चों समेत 26 लोगों की मौत हुई है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सीएम शिंदे ने दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल सहायता प्रदान करने के निर्देश देते हुए घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल चिकित्सा उपचार प्रदान करने का भी निर्देश दिया है. एक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में जिंदा बचे ड्राइवर ने बताया कि टायर फटने से बस में आग लग गई, जिसके बाद यह हादसा हुआ. पुलिस ने कहा, हालांकि, दुर्घटना का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. बता दें कि ये हादसा आज रात करीब 1:30 बजे समृद्धि-महामार्ग एक्सप्रेस-वे पर हुआ.

पीएम मोदी ने जताया दुख, मदद का ऐलान

महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुए भीषण सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई विनाशकारी बस दुर्घटना से बहुत दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई. इसके साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की. पीएम मोदी कहा कि स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव मदद कर रहा है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने मृतक आश्रितों को 2-2 लाख रुपये अनुग्रह राशि देना की घोषणा की. साथ ही प्रत्येक घायल को 50-50 हजार रुपये देना का भी ऐलान किया है.

नागपुर से पुणे जा रही थी बस

बुलढाणा के एसपी सुनील कदसाने ने मीडिया को बताया कि बस नागपुर से पुणे जा रही थी, तभी रात करीब 1:30 बजे यह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ड्राइवर ने कहा कि टायर फटने के बाद यह दुर्घटना हुई, जिससे बस में आग लग गई. बाद में वाहन के डीजल टैंक में आग लग गई. मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं. अभी तक हादसे का सही कारण पता नहीं चला है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, बस में कुल 33 लोग सवार थे, जो पुणे जा रहे थे.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: समृद्धि एक्सप्रेस वे पर बस में लगी भीषण आग, 26 यात्रियों की जलकर मौत