logo-image

पुणे में अजित पवार बोले- CM की कुर्सी पहले से फुल है..हम चाहत क्यों रखें

पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान अजित पवार ने कहा कि बहुत तरह की अफवाहें चल रही हैं. इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हैं और वो अच्छा काम कर रहे हैं. हम दोनों (अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस) इस कुर्सी की चाहत क्यों रखेंगे.

Updated on: 12 Aug 2023, 04:18 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर सियासी अटकलों को लेकर बयानों का दौर शुरू हो चला है. इन अटकलों के बीच डिप्टी सीएम अजित पवार का एक बयान सामने आया है. पुणे में एक कार्यक्रम को के दौरान अजित पवार ने कहा कि बहुत तरह की अफवाहें चल रही हैं. इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हैं और वो अच्छा काम कर रहे हैं. हम दोनों (अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस) इस कुर्सी की चाहत क्यों रखेंगे. 

अजित पवार ने प्रदेश सरकार से अनबन के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह बेवजह अफवाह फैलाई जा रही है कि अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस की नजर सीएम की कुर्सी पर है. सीएम की एक ही सीट है. उस पर पहले से कब्जा है तो हम दोनों इसकी चाहत क्यों रखेंगे? वैसे भी सीएम शिंदे अच्छा काम कर रहे हैं.  हमें आपस में जो आवंटित किया गया है उससे हम संतुष्ट हैं. पत्रकारों को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें: BJP की सहयोगी पार्टी NPF के सांसद का गंभीर आरोप, हमें मणिपुर पर बोलने से रोका गया

नाना पटोले के दावें को अजित पवार ने किया खारिज

बता दें कि एक दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने एक बयान देकर प्रदेश की सियासी हवा को गर्म कर दिया था. पटोले ने दावा किया था कि दोनों उपमुख्यमंत्री सीएम की कुर्सी पर नजर गड़ाए हुए हैं. सत्तारूढ़ गठबंधन के तीनों दल शिवसेना (शिंदे गुट), बीजेपी और एनसीपी (अजित गुट) राज्य के खजाने को लूटने की होड़ में लगे हैं. नाना पटोले ने आगे कहा कि कि इस सरकार में एक मंत्री 6 जिलों का संरक्षक मंत्री है. 19 अभिभावक मंत्री 36 जिलों के लिए हैं. इसका मतलब है कि 17 जिलों में अभी भी पूर्ण रूप से संरक्षक मंत्री नहीं है. वहीं, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण के लिए जारी की गई मंत्रियों की लिस्ट लगातार बदलने से स्पष्ट होता है कि दोनों ही उपमुख्यमंत्री शिंदे के कामकाज से खुश नहीं हैं और दखलअंदाजी कर रहे हैं. पुणे में ब्रिज के उद्धाटन समारोह के बाद जब पत्रकारों ने अजित पवार से नाना पटोले के दावों पर सवाल पूछा तो उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह पूरी तरह के बकवास और निराधार है. राज्य में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई में अच्छा काम हो रहा है. हम लोगों को जो विभाग दिए गए हैं उससे हम लोग (अजित पवार, देवेंद्र फड़णवीस) खुश हैं.