logo-image

मध्य प्रदेशः BJP विधायक रामेश्वर शर्मा होंगे विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बीजेपी के वरिष्ठ विधायक रामेश्वर पटेल को मध्यप्रदेश विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) नियुक्त किया है. इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ विधायक जगदीश देवड़ा को अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

Updated on: 04 Jul 2020, 04:20 PM

नई दिल्ली:

 मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बीजेपी के वरिष्ठ विधायक रामेश्वर पटेल को मध्यप्रदेश विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) नियुक्त किया है. इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ विधायक जगदीश देवड़ा को अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. प्रदेश में मंत्रिपरिषद में शामिल किये जाने के बाद देवड़ा ने इस पद से दो जुलाई को त्यागपत्र दे दिया.

मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने शनिवार को बताया कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्थायी अध्यक्ष के चुनाव तक रामेश्वर शर्मा को विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किया है. रामेश्वर शर्मा वर्तमान में भोपाल जिले की हुजूर विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं.

और पढ़ें: MP कैबिनेट में शिवराज के करीबियों को नहीं मिली जगह, ताकतवर BJP नेताओं की पकड़ हुई कमजोर

जानकारी के मुताबिक, शर्मा इस बार मंत्री पद के भी दावेदार थे, लेकिन गुरुवार को हुए कैबिनेट विस्तार में उन्हें शामिल नहीं किया गया, इसके बाद से वे पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं।ृ. माना जा रहा है कि शर्मा की इसी नाराजगी को दूर करने के लिए उन्हें प्रो-टेम स्पीकर बनाया गया है.