logo-image

NEWS STATE की खबर का असर, कलेक्टर ने किया दिवारी रेत खदान को सील

साथ ही खदान संचालक बीजेपी नेता विजय जसवानी पर 1 करोड़ 17 लाख रूपये का जुर्माना भी ठोंका है.

Updated on: 07 Feb 2019, 04:31 PM

डिंडौरी:

डिंडौरी जिले (मध्य प्रदेश) में एक बार फिर NEWS STATE की खबर का बड़ा असर हुआ है. रेत के अवैध खनन की खबर प्रमुखता से दिखाये जाने के बाद कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने दिवारी रेत खदान को सील करने का आदेश जारी किया है. साथ ही खदान संचालक बीजेपी नेता विजय जसवानी पर 1 करोड़ 17 लाख रूपये का जुर्माना भी ठोंका है. हम आपको बता दें, कि कमको मोहनिया गांव में बुढनेर नदी पर खदान संचालक द्धारा लंबे समय से नियमों को ताक में रखकर रेत का अवैध खनन किया जा रहा था, सत्ता के नशे में चूर इस ठेकेदार को बीजेपी के बड़े नेताओं का संरक्षण प्राप्त था.

यह भी पढ़ें- मंदसौर रेप कांड की पीड़िता को प्रदेश की कांग्रेस सरकार देगी मकान व दुका

लिहाजा सुप्रीम कोर्ट एवं एनजीटी के गाइड लाईन की धज्जियाँ उड़ाते हुये मशीनों से रेत का अवैध खनन किया जा रहा था. जिसका खुलासा करते हुये News state ने कलेक्टर को अवगत कराया था.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) करेंगे गौ-शाला परियोजना में मदद

जिलाप्रशासन के साथ-साथ कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम को भी News state ने रेत के अवैध कारोबार से अवगत कराया था जिसके बाद कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम प्रीती यादव ने खदान में छापेमार कार्यवाही करते हुये खदान को सील कर दिया है, साथ ही खदान संचालक पर 1 करोड़ 17 लाख रूपये का जुर्माना भी ठोंका गया है. वहीं जिला प्रशासन की कार्यवाही के बाद रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.