logo-image
लोकसभा चुनाव

Madhya Pradesh Election: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया भी लड़ सकते हैं चुनाव! पांचवीं लिस्ट का इंतजार

भाजपा ने अब तक 4 सूचियों में 136 नामों का ऐलान किया है. राज्य में पार्टी 230 सीटों के लिए चुनिंदा उम्मीदवारों को सामने रखा है. 

Updated on: 13 Oct 2023, 02:37 PM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा बड़े नाम का ऐलान कर सकती है. पार्टी पांचवीं लिस्ट जारी करने के मूड में है. राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र लिस्ट के ​धमाकेदार होने का दावा किया है. अब संभावनाएं ऐसी हैं कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मैदान में उतर सकते हैं.  ऐसा कहा जा रहा है कि भाजपा की दिल्ली में बड़ी बैठक होने वाली है. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी हो सकते हैं. भाजपा ने अब तक 4 सूचियों में 136 नामों का ऐलान किया है. राज्य में पार्टी 230 सीटों के लिए चुनिंदा उम्मीदवारों को सामने रखा है. 

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR Air Pollution: स्मॉग की चपेट में दिल्‍ली-NCR! पराली के धुएं के कारण AQI का स्तर बिगड़ा

सिंधिया लड़ सकते हैं चुनाव    

ऐसी संभावनाएं हैं कि पार्टी सिंधिया या उनके करीबी नेता को चुनावी मैदान में उतारने की कोशिश कर सकती है.  यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद से ज्योतिरादित्य के नाम पर चर्चा तेज हो चुकी है. अब भाजपा की लिस्ट में 94 नामों का ऐलान किया जाना बाकी है. पार्टी ने सीएम शिवराज सिंह को बुधनी सीट पर लड़ने का ऐलान किया है. अगर सिंधिया के नाम का ऐलान पार्टी करती है तो वे शिवपुरी जिले की दो सीटों में एक शिवपुरी या कोलारस सीट या गुना जिले की बमोरी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि बमोरी सीट से सिंधिया के करीबी माने जाने महेंद्र सिसोदिया चुनाव लड़ सकते हैं.  

भाजपा सिंधिया को लेकर अपना दांव खेल सकती है. मगर अभी भी उनके नाम को लेकर कुछ भी तय नहीं माना जा रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि पार्टी मध्यप्रदेश में कांग्रेस को कड़ी चुनौती देने के लिए दिग्गज नामों को पांचवी लिस्ट में शामिल कर सकती है.