logo-image

ग्वालियर में लैंड रिकॉर्ड क्लर्क के 3 ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, सोना-चांदी और दस्तावेज बरामद

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लैंड रिकॉर्ड के एक क्लर्क संजय भागवानी के 3 ठिकानों पर लोकायुक्त ने छापामार कार्रवाई की है.

Updated on: 02 Aug 2019, 02:58 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लैंड रिकॉर्ड के एक क्लर्क संजय भागवानी के 3 ठिकानों पर लोकायुक्त ने छापामार कार्रवाई की है. जिसमें 7 रजिस्ट्रियां जेवरात और नगदी प्राप्त की है. राजस्व का ये बाबू ग्वालियर में पदस्थ है. जिसके तीन मकान बताए गए हैं, जिसमें एक मकान पुश्तैनी है. इन मकानों की कीमत डेढ़ से दो करोड़ के बीच बताई गई है. घर में बेशकीमती सामान और लगभग चार लाख से ज्यादा कीमत के पर्दे भी बताए गए हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव का पीड़ित परिवार यूपी को छोड़ मध्य प्रदेश में आकर बसे, हम देंगे पूरी सुरक्षा, कमलनाथ ने की अपील

भू अभिलेख के बाबू संजय भगवानी के ठिकानों पर छापामार की कार्यवाही सुबह 5:00 बजे से चल रही है. बताया जाता है कि लोकायुक्त की टीम एक साथ तीन ठिकानों पर पहुंची. जिसके बाद संजय भगवानी ने लगभग 1 घंटे तक तो दरवाजा ही नहीं खोला. उसकी पत्नी ने जब रातों को एक पोटली में बांधकर ऊपर छत पर सेट दिया. जिसे लोकायुक्त टीम ने जब्त कर लिया है. इसमें लगभग 85 ग्राम सोना, चांदी और जरूरी दस्तावेज भी मिले हैं.

यह भी पढ़ें- बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, लोकायत को संजय भागवानी पर तब शक हुआ जब उसके एक साल पहले ढाई करोड़ रुपये चोरी हुए थे. उस समय चोरी की शिकायत संजय ने पड़ाव थाना पुलिस से की थी, लेकिन संजय ने पुलिस को यह जानकारी नहीं दी थी कि इतनी बड़ी रकम आई कहां से थी. इसके बाद संजय भागवानी पर पुलिस को शक हुआ और मामला लोकायुक्त पुलिस तक पहुंच गया. फिर लोकायुक्त ने लगातार संजय भागवानी को निगरानी रख रही थी. पुख्ता जानकारी मिलने के बाद लोकायुक्त टीम ने यह कार्रवाई की.

यह वीडियो देखें-