logo-image

पाकिस्तान से खंडवा के राजू को वापस लाएगी मध्य प्रदेश सरकार! आधिकारियों को दिए निर्देश

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के निवासी राजू लक्ष्मण भील के गुमशुदा होकर पाकिस्तान पहुंचने के मामले पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संज्ञान लिया है.

Updated on: 06 Aug 2019, 02:12 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के निवासी राजू लक्ष्मण भील के गुमशुदा होकर पाकिस्तान पहुंचने के मामले पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने प्रशासन के अधिकारियों को पीड़ित परिवार के पास पहुंचकर हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उसे वापस भारत लाने के हर संभव प्रयास करेगी.

यह भी पढ़ें- Article 370 हटने के बाद ग्वालियर में Airforce को तैयार रहने के निर्देश, भोपाल भी अलर्ट पर

कमलनाथ ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, 'खंडवा जिले के इंधावडी गाँव के राजू लक्ष्मण भील के गुमशुदा होकर पाकिस्तान पहुंचने की परिवार द्वारा आशंका जताने पर प्रशासन के अधिकारियों को पीड़ित परिवार के पास पहुंचकर हरसंभव मदद करने के निर्देश.'

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आगे कहा, 'गुमशुदा के पाकिस्तान में होने की स्थिति पर राज्य सरकार, विदेश मंत्रालय से संपर्क कर उसे वापस भारत लाने के हर संभव प्रयास करेगी.'

यह भी पढ़ें- Article 370 को हटाने वाले PM मोदी को बीजेपी सांसद ने बताया 'युगपुरुष', उठाई यह बड़ी मांग

बता दें कि पाकिस्तान ने बीते बुधवार को कथित जासूसी के आरोप में 40 वर्षीय राजू लक्ष्मण भील को गिरफ्तार किया था.  राजू मानसिक रूप से कमजोर है और वह बलूचिस्तान के जरिए डेरा गाजी खान जिले में चला गया था. राजू भील मध्य प्रदेश के खंडवा जिले की पुनासा तहसील के इंधावाड़ी गांव का रहने वाला है. उसके भाई दिलीप ने उसे पहचाना था.

यह वीडियो देखें-