logo-image

चलती बस में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, चालक ने जीता लोगों का दिल

गढ़वा में एक बस चालक ने कुछ ऐसा काम किया कि हर कोई उसकी तारीफ करता नजर आ रहा है. दरअसल, एक गर्भवती महिला बस से सफर कर रही थी और अचानक से उसे प्रसव हो गया.

Updated on: 25 Aug 2022, 06:04 PM

Garhwa:

गढ़वा में एक बस चालक ने कुछ ऐसा काम किया कि हर कोई उसकी तारीफ करता नजर आ रहा है.  दरअसल, एक गर्भवती महिला बस से सफर कर रही थी और अचानक से उसे प्रसव हो गया. गर्भवती महिला ने चलते बस में ही बच्चे को जन्म दे दिया. उक्त महिला मेराल थाना क्षेत्र के गेरुआ सोती गांव निवासी हाफिज अंसारी की पत्नी सबीला बीवी हैं. जानकारी के अनुसार सबीला बीवी के प्रसव का समय पूरा हो चुका था और वह परिवार के सदस्य के साथ हॉस्पिटल जाने के लिए ही घर से निकली थी. अस्पताल आने के लिए महिला ने अपने घर के पास से ही बस लिया था. इसके बाद गढ़वा शहर के चिड़िया मोर के पास अचानक से महिला का दर्द शुरू हो गया और बस में ही महिला ने बेटे को जन्म दे दिया. 

जैसे ही इस बात की जानकारी बस चालक को मिली, वह बस को लेकर सदर अस्पताल पहुंच गया. जहां प्रसव कच्छ में तैनात जीएनएम सफाई कर्मी व प्रशिक्षण में आए छात्राओं ने उसे स्ट्रक्चर पर लादकर भर्ती कराया. जिसके बाद महिला और बच्चे की जांच हुई और दोनों सुरक्षित है. गर्भवती महिला की परिजन आइशा बीबी ने बताया कि वह महिला को लेकर सदर अस्पताल आ रही थी, बीच रास्ते में ही बच्चा हो गया. सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने कहा कि जच्चा बच्चा दोनों ठीक है.