logo-image

'खतियान आधारित नियोजन' की मांग कर रहे छात्रों पर दागे गए आंसू गैस के गोले

गुरुवार को छात्रों ने खतियान आधारित नियोजन नीति को लेकर छात्रों ने विधानसभा का घेराव किया. जिसे लेकर पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस का गोला बरसाया.

Updated on: 23 Mar 2023, 02:58 PM

highlights

  • छात्रों ने किया विधानसभा का घेराव
  • नियोजन नीति की कर रहे हैं मांग
  • युवाओं पर बरसाए गए आंसू गैस के गोले

Ranchi:

गुरुवार को छात्रों ने खतियान आधारित नियोजन नीति को लेकर छात्रों ने विधानसभा का घेराव किया. जिसे लेकर पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस का गोला बरसाया. बता दें कि झारखंड में छात्र नियोजन नीति को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं. विभिन्न छात्र संगठन का विधानसभा घेराव कार्यक्रम रखा गया था. इस दौरान पुलिस ने सभी छात्रों को पुराना विधानसभा के पास रोकने की कोशिश की, लेकिन सभी छात्र पुलिस को चकमा देते हुए विधानसभा के बेहद करीब पहुंच गए. छात्रों की ओर से पुलिस पर जमकर पथराव किया गया, जवाबी कार्रवाई करते हुए आंसू गैस का गोला दागा, लाठी चार्ज किया गया. तब जाकर छात्रों को विधानसभा से दूर खदेड़ा गया. मौके पर रांची उपायुक्त राहुल सिन्हा ने कहा कि छात्रों को रोकने के लिए वॉटर कैनन लगाया गया है. हल्का बल प्रयोग किया गया. इस दौरान छात्रों को उग्र देखकर आंसू गैस के गोले भी दागे गए हैं.

यह भी पढ़ें- राजनीतिक गलियारों में उलझा मनरेगा योजना, BDO ने दिए जांच के निर्देश

छात्रों ने विधानसभा का किया घेराव

वहीं छात्र नेता जयराम महतो का कहना है कि झारखंड में 60-40 की नीति नहीं चलेगी. छात्र आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है. यह सरकार छात्रों को उलझने में लगी हुई है. छात्रों की ओर से प्रशासन पर पत्थरबाजी की गई. प्रशासन ने आक्रोश युवाओं पर पर आंसू गैस का गोला दागा गया. नियोजन नीति की मांग कर रहे युवाओं पर प्रशासन ने लाठीचार्ज की. मौके पर डीसी एसीपी, ग्रामीण एसपी समेत भारी संख्या पर सुरक्षा बल तैनात किया गया.

सदन में कांग्रेस के विधायक नरेंद्र मोदी चोर है के नारे लगा रहे हैं, तो बीजेपी विधायक 'राहुल गांधी चोर हैं' के नारे लगा रहे हैं. शोर शराबे के बीच सदन की कार्यवाही जारी है. सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नारेबाजी जारी है. जेएमएम के विधायक भी कांग्रेस विधायकों का साथ देने बेल में पहुंचे. दूसरी तरफ से बीजेपी के सभी विधायक बेल में नारेबाजी कर रहे हैं. सदन में नारेबाजी का दौर जारी है.