logo-image

शिक्षा के मंदिर में धांधली! कॉलेज प्रिंसिपल पर ही लगा आरोप

गढ़वा में शिक्षा के मंदिर में धांधली हो रही है. छात्रों के लिए आए फंड का बंदरबांट हो रहा है और ये धांधली करने वाले कोई और नहीं बल्कि खुद कॉलेज के प्रिंसिपल है.

Updated on: 28 Jul 2023, 04:07 PM

highlights

  • फंड में धांधली का आरोप
  • प्रिंसिपल ने आरोपों को नकारा
  • प्रिंसिपल के खिलाफ जांच की मांग

 

Garhwa:

गढ़वा में शिक्षा के मंदिर में धांधली हो रही है. छात्रों के लिए आए फंड का बंदरबांट हो रहा है और ये धांधली करने वाले कोई और नहीं बल्कि खुद कॉलेज के प्रिंसिपल है. दरअसल, जिले के S.S.J.S नामधारी कॉलेज में आए सरकारी फंड में अनियमितता का मामला सामने आया है. जहां कॉलेज के ही टीचर्स ने प्रिंसिपल पर फंड में धांधली का आरोप लगाया है. वोकेशनल कोर्स के शिक्षक और कर्मचारी संघ ने प्रिंसिपल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कॉलेज में वोकेशनल कोर्स के लिए विश्व विद्यालय फंड भेजती है. जिसका इस्तेमाल वोकेशनल कोर्स में करना होता है, लेकिन आरोप है कि प्रिंसिपल इस फंड का इस्तेमाल पर्सनल कामों के लिए कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- नए नेता प्रतिपक्ष मामले पर बाबूलाल मरांडी ने दिया जवाब, विपक्ष पर किया हमला

प्रिंसिपल पर फंड में धांधली का आरोप

जिससे टीचर्स में आक्रोश का माहौल है, तो वहीं छात्र भी भ्रष्टाचार की बात सुन हैरान है. इस बीच शिक्षक और कर्मचारी संघ ने विश्वविद्यालय के कुल सचिव से मामले की शिकायत की है और जांच की मांग भी की है. वहीं, इन आरोपों को लेकर जब प्रिंसिपल से सवाल किया गया तो उन्होंने आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि फंड उनके अधिकार क्षेत्र में आता है और वो फंड को कहीं भी खर्च कर सकते हैं.

प्रिंसिपल ने आरोपों को नकारा

बहरहाल, आरोप-प्रत्यारोप के बीच ये मामला विश्वविद्यालय कुल सचिव के संज्ञान में है. इंतजार है जांच का ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके. वहीं, इस मामले पर प्राचार्य ने कहा की यह मेरे अधिकार क्षेत्र में आता है, मैं फंड को कहीं भी खर्च कर सकता हूं. जो भी आरोप लगाया गया है, वह निराधार है. इस तरह की घटना अपने साथ कई सवाल खड़े कर रही है, जहां लोग शिक्षा के मंदिर में इस तरह से पैसों की उगाही की जा रही है. जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि शिक्षकों द्वारा प्रिंसिपल पर लगाए गए आरोप सही है या नहीं.