logo-image

अवैध कोयला कारोबार का विरोध ग्रामीणों को पड़ा महंगा

धनबाद में अवैध कोयला कारोबारियों का मनोबल सातवें आसमान पर है. अवैध कोयला कारोबारियों के द्वारा हमला करना, मारपीट करना आम बात हो गई है. हालांकि जब मामले को लेकर पुलिस और अधिकारी ही गंभीर नहीं है तो कारोबारियों का मनोबला बढ़ना तो लाज़मी है.

Updated on: 07 Nov 2023, 02:49 PM

highlights

  • अवैध कोयला कारोबार का विरोध करना पड़ा महंगा
  • दर्जनों कोयला तस्करों ने हथियार से किया हमला
  • कोयला कारोबारियों ने फायरिंग कर फैलाया दहशत
  • कारोबारियों ने महिलाओं के साथ की मारपीट
  • पुलिस ने थाने में शिकायत दर्ज करने से किया इंकार

Dhanbad:

धनबाद में अवैध कोयला कारोबारियों का मनोबल सातवें आसमान पर है. अवैध कोयला कारोबारियों के द्वारा हमला करना, मारपीट करना आम बात हो गई है. हालांकि जब मामले को लेकर पुलिस और अधिकारी ही गंभीर नहीं है तो कारोबारियों का मनोबला बढ़ना तो लाज़मी है. बता दें आपको इतना कुछ होने के बाद भी वारदात का शिकायत थानों में नहीं ली जा रही है. ताज़ा मामला तेतुलमारी थाना से सामने आया है जहां तेतुलमारी थाना क्षेत्र के मोदीडीह में अवैध मांइन्स डिपो का संचालन कर रहे शंकर राय, विक्की राय, सूरज सहित अन्य कोयला तस्करों ने मिलकर अवैध कोयला कारोबार का विरोध करने वालों पर फायरिंग की और हारवे हथियार से हमला भी किया. 

यह भी पढ़ें- BJP ने सड़क पर उतरने का किया ऐलान, कहा - गुंगी और बहरी हो चुकी सरकार

अवैध कोयला कारोबार का विरोध ग्रामीणों को पड़ा महंगा

वहीं अवैध कोयला कारोबारियों को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष है लेकिन तेतुलमारी थाना क्षेत्र मोदीडीह में संचालीत अवैध कोयला मांइन्स का विरोध करना ग्रामीणों को ही महंगा पड़ा गया. बता दें आपको अवैध कोयला तस्करों के दर्जनों लोगों ने ग्रामीणों के घर में हथियार के साथ हमला कर दिया. जिसमे सपना सिंह, जुली सिंह नाम की महिला को मारकर घायल कर दिया गया. घायल महिला ने फायरिंग मारपीट का आरोप शंकर,विक्की राय,सूरज यादव सहित अन्य पर लगाया है. वहीं घायल महिला ने कहा कि तेतुलमारी थाना पहंची तो पुलिस ने शिकायत नहीं लिया. घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. 

कोयला कारोबारियों ने फायरिंग कर फैलाया दहशत

बता दें आपको बीते शनिवार को भी अवैध कोयला संचालकों ने बीसीसीएल के कर्मचारी से मारपीट घायल कर दिया था. उस वक्त भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. मिली जानकारी के अनुसार प्रभारी को आए अभी कुछ दिन ही हुए है पर जब से नए प्रभारी का इस थाना में आगमन हुआ है. तभी से अवैध कोयला कारोबारियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. और अपराधी किस्म के कोयला माफिया लगातार इस तरह के मारपीट की घटना को अंजाम दे रहे है. अब देखने वाली बात होगी की क्या इन अवैध कोयला का कारोबार करने वाले शंकर राय, विक्की राय, सूरज यादव पर बाघमारा अनुमंडल कप्तान सुश्री निशा मुर्मू और तेतूलमारी थाना प्रभारी पूरे मामले को लेकर क्या एक्शन लेती है? या फिर इन गुंडा लोगों को ऐसे ही छोड़ देंगे ताकि आगे भी इस तरह की घटना को अंजाम देते रहे.