logo-image

'Modi Magic' से होगी चुनावी नैया पार? महारैली के लिए झारखंड BJP तैयार

झारखंड में बीजेपी ने मिशन 24 को साधने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू भी कर दिया है. मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर झारखंड बीजेपी एक महीने का व्यापक जन संपर्क अभियान चला रही है.

Updated on: 05 Jun 2023, 06:09 PM

highlights

  • महारैली के लिए झारखंड बीजेपी तैयार
  • मोदी मैजिक से होगा चुनावी नैया पार!
  • 14 लोकसभा सीटों पर बीजेपी की नजर
  • जनसंपर्क से होगा चुनावी नतीजों पर असर

Ranchi:

झारखंड में बीजेपी ने मिशन 24 को साधने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू भी कर दिया है. मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर झारखंड बीजेपी एक महीने का व्यापक जन संपर्क अभियान चला रही है. पार्टी के 30 जून तक चलने वाले इस अभियान में सभी सांसद अपने अपने क्षेत्र में तो 30 जून तक रहेंगे ही, लेकिन अब  झारखंड बीजेपी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सूबे में दो महारैली का आयोजन करना चाहती है. पार्टी के संगठन महामंत्री से लेकर प्रदेश स्तर के नेता इसकी रणनीति बनाने में जुट गए हैं. यानी मिशन 24 के लिए झारखंड बीजेपी के सामने 'मोदी मैजिक' का ही सहारा है. क्योंकि प्रदेश बीजेपी के दिग्गज चाहते हैं कि इस महारैली में पीएम मोदी और अमित शाह अपना समय दें.

महारैली के लिए झारखंड बीजेपी तैयार

2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने झारखंड में अच्छा प्रदर्शन किया था. जहां कुल 14 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने 11 सीटों पर कब्जा किया था. वहीं कांग्रेस, JMM और AJSU के खाते में 1-1 सीटें आईं, लेकिन इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा और सत्ता JMM और कांग्रेस के गठबंधन के पास गई. ऐसे में इस बार बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है, लेकिन बीजेपी के इस महारैली की तैयारी सत्ता पक्ष को रास नहीं आ रही. लिहाजा JMM और कांग्रेस दोनों ही बीजेपी को आड़े हाथ ले रही है.

यह भी पढ़ें: 8 साल तक शादीशुदा महिला से संबंध बनाकर युवक फरार, पर्सनल फोटो दिखाकर मांग रही इंसाफ

जनसंपर्क से होगा चुनावी नतीजों पर असर

मिशन 24 की तैयारियों में जुटी बीजेपी महा जनसंपर्क अभियान के साथ साथ अब महारैली की तैयारी में जुट गई है ताकि लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव में भी सीटों पर सेंधमारी कर सके तो वहीं JMM और कांग्रेस भी अपने तरीके से रणनीति बनाने में लगी है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि मिशन 24 में किसका सिक्का चलेगा और जनता किसको सर आंखों पर बैठाएगी.

रिपोर्ट : कुमार चन्दन