logo-image

धनबाद में JMM की आक्रोश रैली, हजारों कार्यकर्ता रांची के लिए हुए रवाना

सीएम सोरेन पर ED के समन के बाद सियासत तेज हो गई है और जेएमएम कार्यकर्ताओं में भी इसे लेकर उबाल देखा जा रहा है.

Updated on: 03 Nov 2022, 01:29 PM

highlights

.धनबाद में JMM की आक्रोश रैली
.जिला अध्यक्ष रमेश टूडू की अगुवाई में रैली
.हजारों कार्यकर्ताओं के साथ रांची हुए रवाना
.रांची के मोरहाबादी मैदान में करेंगे प्रदर्शन
.ईडी के खिलाफ कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Dhanbad:

सीएम सोरेन पर ED के समन के बाद सियासत तेज हो गई है और जेएमएम कार्यकर्ताओं में भी इसे लेकर उबाल देखा जा रहा है. लिहाजा धनबाद से हजारों कार्यकर्ता रांची रैली में शामिल होने के लिए रवाना हुए. मोरहाबादी मैदान में पहुंचकर बीजेपी और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. जिला अध्यक्ष रमेश जुडु की अगुवाई में हजारों कार्यकर्ता रांची रवाना हुए. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जिस तरह से ईडी ने झारखंड के संवैधानिक पद पर बैठे हुए मुख्यमंत्री को समन भेजा गया है यह बहुत ही दुख की बात है. भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार सरकार को बदनाम करने पर तुली हुई है. जबकि केंद्र सरकार के इशारे पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को परेशान करने का काम कर रहे हैं. जबकि झारखंड के मुख्यमंत्री आपकी योजना, आपके द्वार, आपकी सरकार को सफलता को देखते हुए भाजपा बौखला गई है. इसी को लेकर ईडी के द्वारा समन पत्र भेजा गया है. जो पूरे झारखंड की जनता में उबाल है. 

उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री दोषी होते तो पहले क्यों नहीं बताया गया अब तक भारत निर्वाचन आयोग की पत्र माननीय राज्यपाल को पहुंचा उन्होंने अब तक अस्पष्ट क्यों नहीं किया गया यह भी एक जांच का विषय है. इसी को लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के विभिन्न जिलों से आक्रोशित रैली निकालकर रांची के मोरहाबादी मैदान में जुटे और केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.

आपको बता दें कि ईडी द्वारा भेजे गए समन के बाद ईडी कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ईडी कार्यालय के अंदर और बाहर  50 से भी ज्यादा जवानों की तैनात कर दिए गए है. सुरक्षा के लिहाज से ईडी कार्यालय के बाहर लोहे की बैरिकेडिंग लगा दी गई है और सिर्फ अधिकारियों को अंदर जाने की अनुमति दी गई है. ईडी कार्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. 

रिपोर्ट : नीरज कुमार

यह भी पढ़ें : ED के सामने पेश नहीं होंगे सीएम हेमंत सोरेन, JMM कार्यकर्ताओं में आक्रोश, इन जगहों पर बढ़ाई गई सुरक्षा