logo-image
लोकसभा चुनाव

Jharkhand Politics : खतरे में आई झारखंड की सरकार, पत्नी कल्पना पर दांव खेल सरकार बचाने की जुगत में सीएम हेमंत

झारखंड के सियासी गलियारे से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि कल कोई बड़ा खेल हो सकता है.

Updated on: 02 Jan 2024, 06:28 PM

highlights

  • कल्पना सोरेन लड़ सकती हैं चुनाव 
  • निशिकांत दुबे ने सीएम हेंमत पर साधा निशाना 
  • निशिकांत दुबे ने राज्यपाल को दी ये सलाह
  • मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा सबकुछ है ठीक

Ranchi:

झारखंड के सियासी गलियारे से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि कल कोई बड़ा खेल हो सकता है. पहले तो गांडेय विधानसभा क्षेत्र से झामुमो विधायक सरफराज अहमद इस्तीफा दे देते हैं. उनके इस्तीफे के बाद ही बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने ट्वीट कर कहा कि सरफराज अहमद का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है और अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने पद से इस्तीफा देंगे और अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाएंगे. ऐसे में अब ये चर्चा तेज है कि हेमंत सोरेन कल इस्तीफा दे सकते हैं.  

कल्पना सोरेन लड़ सकती हैं चुनाव 

आपको बता दें कि कल नए साल के पहले दिन ही झामुमो विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दे दिया. इस इस्तीफे की वजह उन्होंने निजी कारण बताया है, लेकिन ये कयास लगाए जा रहे हैं कि गांडेय सीट से कल्पना सोरेन चुनाव लड़ सकती हैं. वहीं, अगर बात करें सरफराज अहमद की तो मना जा रहा है कि उन्हें अगले साल राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाकर दिल्ली भेजा जायेगा. दूसरी तरफ अब गांडेय विधानसभा सीट खाली होने पर उपचुनाव होगा. 

 यह भी पढ़ें : Jharkhand Accident: साल के पहले ही दिन झारखंड में बड़ा हादसा, पार्टी मनाकर लौट रहे 6 दोस्तों की मौत

निशिकांत दुबे ने साधा निशाना 

दूसरी तरफ हेमंत सोरेन को ईडी की ओर से सातवां समन भेजा गया है, लेकिन फिर भी वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए. ऐसे में अब ये कहा जा रहा है कि दो दिनों के अंदर बड़ा खेल देखने को मिल सकता है. बीजेपी सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने भी इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दे दिया और ये स्वीकार भी कर लिया गया है. हेमंत सोरेन भी अब इस्तीफा देंगे और झारखंड की मुख्यमंत्री उनकी पत्नी कल्पना सोरेन होंगी. ये नाय साल सोरेन परिवार के लिए बेहद ही कष्टदायक है.' 

राज्यपाल को दी ये सलाह 

वहीं, अपनी दूसरी ट्वीट उन्होंने लिखा कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को इस मामले में कानूनी सलाह लेनी चाहिए क्योंकि ये गलत है एक साल से भी कम समय में उपचुनाव कैसे हो सकता है, और JMM पार्टी हेमंत सोरेन की नहीं है ये उनके पिता शिबू सोरेन की है. उन्होंने ये भी कहा कि गांडेय सीट तो एनडीए ही जीतेगा. 

मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा सबकुछ है ठीक 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपना इस्तीफा देने के बाद अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बना सकते है. गांडेय विधानसभा से झामुमो विधायक सरफराज अहमद की इस्तीफे के बाद ये चर्चा जोरों पर है. इसी बीच सोरेन सरकार में शामिल कांग्रेस कोटे से मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि किसी भी प्रकार का संकट सरकार पर नहीं है. मुख्यमंत्री फैसला लेने में सक्षम हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार न्याय पर विश्वास रखती है.