logo-image

दिल्ली दौरे पर CM हेमंत सोरेन, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से की मुलाकात, जानिए-क्या हुई दोनों के बीच बात

मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की तस्वीरों को ट्वीटर पर शेयर करते हुए हेमंत सोरेन ने लिखा, 'आज नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष आदरणीय श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी से मुलाकात कर उन्हें कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर बधाई दी.

Updated on: 15 May 2023, 09:22 PM

highlights

  • झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने मल्लिकार्जुन खड़गे से की मुलाकात
  • कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं मल्लिकार्जुन खड़गे
  • लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर की चर्चा
  • विपक्षी एकजुटता को लेकर भी हुई बात
  • कर्नाटक में कांग्रेस को जीत मिलने पर सीएम सोरेन ने दी बधाई

Ranchi:

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली दौरे पर पहुंच गए हैं. उनहोंने यहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और कर्नाटक में कांग्रेस की प्रचंड जीत पर बधाई दी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम हेमंत सोरेन ने खड़गे से लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति को लेकर भी चर्चा की और विपक्षी एकजुटता के बारे में भी बातचीत की. मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की तस्वीरों को ट्वीटर पर शेयर करते हुए हेमंत सोरेन ने लिखा, 'आज नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष आदरणीय श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी से मुलाकात कर उन्हें कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर बधाई दी. मुलाकात के दौरान आदरणीय खड़गे जी के साथ वर्तमान एवं भविष्य के राजनीतिक परिदृश्यों पर चर्चा भी हुई.'

झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने आज यानि सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. हेमंत सोरेन ने कहा है कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर उन्हें बधाई दी. इसके अलावा वर्तमान एवं भविष्य के राजनीतिक को लेकर भी चर्चा की गई. माना जा रहा है कि सोरेन ने पिछले दिनों विपक्षी दलों की एकता की मुहिम लेकर रांची में बिहार के सीएम नीतीश कुमार एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ हुई बातचीत से कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत कराया.

ये भी पढ़ें-पलामू में युवती के साथ बर्बरता, शादी करने से किया इन्कार तो 'तुगलकी पंचायत' ने दी 'तालिबानी सजा'!

गौरतलब है कि जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने रांची में हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी तो उस समय झारखंड सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल कांग्रेस के कोई मंत्री या नेता मौजूद नहीं थे. ऐसे में तभी से इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि झारखंड में नीतीश और हेमंत सोरेन के बीच दोस्ती को लेकर कांग्रेस सहज नहीं है. हालांकि, नीतीश कुमार और हेमंत सोरेन ने उस समय साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए ये जरूर कहा था कि बीजेपी के खिलाफ पूरे देश में विपक्षी एकता की कोशिश चल रही है और आने वाले चुनावों में इस एकता का असर दिखेगा.