logo-image

Ranchi News: रांची के जिला स्कूल में लगी भीषण आग, क्लास में थे बच्चे, 2 कमरे जलकर राख

रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र के शहीद चौक स्थित जिला स्कूल में गुरुवार की सुबह आग लग गई. आग तेजी के साथ स्कूल के कुछ कमरों में फैल गई.

Updated on: 03 Aug 2023, 01:46 PM

highlights

  • रांची के जिला स्कूल में भीषण आग लग गई
  • बच्चों को क्लासरूम से निकाला गया बाहर
  • मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम
  • आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

Ranchi:

रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र के शहीद चौक स्थित जिला स्कूल में गुरुवार की सुबह आग लग गई. आग तेजी के साथ स्कूल के कुछ कमरों में फैल गई. आग की लपटें धीरे-धीरे एक कमरे से दूसरे कमरे की तरफ फैलने लगी. वहीं, दमकल के दो वाहन मौके पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि दमकल के वाहन स्कूल के अंदर तक दाखिल नहीं हो पा रहे थे क्योंकि प्रवेश करने का रास्ता काफी संकरा है. आग को तेजी से फैलते हुए देख आनन-फानन में सभी कक्षाओं से बच्चों को बाहर निकाल कर बच्चों की छुट्टी कर दी गई. गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई भी बच्चा घायल नहीं हुआ है. सभी बच्चे सुरक्षित अपने घर भेज दिए गए हैं.

बच्चों को क्लासरूम से निकाला गया बाहर

आग की वजह से स्कूल के दो कमरे पूरी तरह से जलकर राख हो गए हैं. उनमें मौजूद बैंच और डेस्क भी जल गए हैं. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट की वजह बताई जा रही है. घटना के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि लगातार बारिश होने की वजह से शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई. आग लगते ही स्कूली बच्चों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से छुट्टी दे दी गई. आग स्कूल के तीन कमरों में 6, 7 और 8 क्लास में लगी है. प्रशासनिक तौर पर जिला स्कूल के काफी पुराने भवन और आग लगने की रिपोर्ट विभाग को भेजी जाएगी.

यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर के बिहार सरकार से तीखे सवाल, कहा- 'जातीय गणना के सहारे करना चाहते हैं राजनीति'

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

वहीं, स्कूल के हॉस्टल में रह रहे बच्चों का कहना है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से हम सब लोगों को क्लास से हटाकर ग्राउंड में खड़ा कर दिया गया था, जिसके बाद हमारी छुट्टी कर दी गई.