logo-image

Ranchi News: TET पास सहायक शिक्षकों का आमरण अनशन जारी, जानिए इनकी मांग

राजधानी रांची के राज भवन के पास लगभग डेढ़ महीने से TET पास सहायक शिक्षकों का आमरण अनशन जारी है. इसी को लेकर सहायक शिक्षकों ने राजभवन के धरना स्थल से लेकर मंत्री के आवास तक न्याय मार्च निकाला.

Updated on: 05 Oct 2023, 12:35 PM

highlights

  • 04 अक्टूबर- मंत्री मिथिलेश ठाकुर के सरकारी आवास का घेराव और प्रदर्शन
  • 08 अक्टूबर- हरमू के JMM कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन
  • 11 अक्टूबर- मंत्री रामेश्वर उरांव के सरकारी आवास का घेराव और प्रदर्शन

Ranchi:

राजधानी रांची के राज भवन के पास लगभग डेढ़ महीने से TET पास सहायक शिक्षकों का आमरण अनशन जारी है. इसी को लेकर सहायक शिक्षकों ने राजभवन के धरना स्थल से लेकर मंत्री के आवास तक न्याय मार्च निकाला. प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने अपनी मांग को जायज बताया और सरकार से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की. आपको बता दें कि एक सूत्री मांग वेतनमान को लेकर टेट पास पारा शिक्षक 41 दिन से राजभवन के समक्ष धरना दे रहे हैं. इसके बाद भी आज तक सरकार की तरफ से इनके आंदोलन को समाप्त करने की कोई पहल नहीं की गई. ऐसे में अब टेट पास पारा शिक्षक चरणबद्ध तरीके से अलग-अलग पार्टियों के कार्यालयों और मंत्रियों के घरों का घेराव करेंगे.

यह भी पढ़ें : Bihar News: 14 दिनों बाद नगर निगम कर्मचारियों का हड़ताल खत्म, सरकार के आश्वासन के बाद काम पर लौटे

मंत्री ने 6 अक्टूबर को दिया समय

वहीं, सहायक अध्यापकों ने बुधवार को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के सरकारी आवास का घेराव किया. जिसमें गढ़वा एवं पलामू जिले के टेट पास सहायक अध्यापक शामिल थे. घेराव कार्यक्रम की अध्यक्षता मिथिलेश उपाध्याय ने की. घेराव कार्यक्रम के दौरान मंत्री जी रांची आवास में नहीं थे. उनसे टेलीफोनिक वार्ता हुई है तो उन्होंने 06 अक्टूबर को बातचीत के लिए आवास में बुलाया. जिसपर संघ ने मंत्री के प्रतिनिधि को अपने मांगपत्र सौंपा. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार अपने वादे से मुकर रही है.

आंदोलन की टाइमलाइन

04 अक्टूबर- मंत्री मिथिलेश ठाकुर के सरकारी आवास का घेराव और प्रदर्शन.
08 अक्टूबर- हरमू के JMM कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन.
11 अक्टूबर- मंत्री रामेश्वर उरांव के सरकारी आवास का घेराव और प्रदर्शन.
15 अक्टूबर- कांग्रेस के राज्य कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन.
21 अक्टूबर- RJD के रांची कार्यालय का घेराव और प्रदर्शन.