logo-image

Durga Puja: लालू परिवार के थीम पर बना दुर्गा पंडाल, रोहिणी को दिखाया मां दुर्गा का रूप

राजधानी रांची में ऐसे तो कई बड़े-बड़े मनमोहक खूबसूरत पंडाल और मां दुर्गा की प्रतिमाएं बनाई गई है, लेकिन इन दिनों राजधानी रांची में एक ऐसा भी पंडाल है, जो काफी चर्चा में है.

Updated on: 21 Oct 2023, 03:09 PM

highlights

  • राजधानी रांची में बना नायाब पंडाल
  • लालू की बेटी को दिखाया दुर्गा का रूप
  • लालू परिवार के थीम पर बनी पंडाल

Ranchi:

राजधानी रांची में ऐसे तो कई बड़े-बड़े मनमोहक खूबसूरत पंडाल और मां दुर्गा की प्रतिमाएं बनाई गई है, लेकिन इन दिनों राजधानी रांची में एक ऐसा भी पंडाल है, जो काफी चर्चा में है. रांची के नामकुम रेलवे स्टेशन के समीप जय माता दी क्लब के द्वारा लालू परिवार को पंडाल के अंदर दर्शाया गया है. इस पंडाल के अंदर बेटी को दुर्गा के रूप में दिखाया गया है. जिसमें जब लालू यादव की किडनी खराब हुई थी और उसे सिंगापुर में एडमिट कराया गया था, तो उस वक्त लालू की बेटी रोहिणी ने अपनी किडनी देकर अपने पिता लालू प्रसाद यादव की जान बचाई थी. इस पंडाल के अंदर बनाई गई थीम में अस्पताल में लेटे लालू और लालू की बेटी साफ तौर पर दिख रही हैं.

यह भी पढ़ें- शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी की पेशी, PMLA कोर्ट में किया गया पेश

लालू की बेटी रोहिणी को दिखाया मां दुर्गा का अवतार

पंडाल में देखा जा सकता है कि किस तरह अपने पिता के प्रति बेटी होने का फर्ज निभा रही है. थीम में यह भी दिखाया गया है कि जब लालू यादव ठीक हो गए, तो वह अपनी पोती यानी तेजस्वी यादव की बेटी कात्यानी के साथ खड़े हैं और लोगों से मिल भी रहे हैं. इस पंडाल के अध्यक्ष विनोद सिंह ने कहा कि लालू यादव गरीबों के मसीहा है क्योंकि मैं भी राजद पार्टी से जुड़ा हूं. इसलिए हर साल इस तरह के पंडाल में लालू प्रसाद यादव की जीवनी और उनकी झलकियां दिखाने की कोशिश करता हूं और पंडाल के निर्माण में किसी से ₹1 की सहायता राशि भी नहीं ली जाती है.

लालू परिवार के थीम पर बना नायाब दुर्गा पंडाल

वहीं, इस पंडाल के अंदर बने थीम को देखने के बाद लोगों ने भी काफी सहराया है. पंडाल के अंदर प्रतिमा और लालू फैमिली को देखने के बाद स्कूली छात्राओं ने कहा कि ऐसी थीम पहले और कभी नहीं देखी हूं. छात्राओं ने कहा कि इस थीम के द्वारा बेटी को भगवान के रूप में दर्शाया गया है, जो कबीले तारीफ है.