logo-image

Jharkhand News: BJP-AJSU के बीच डुमरी सीट को लेकर हुई डील, सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी का बयान

डुमरी विधानसभा सीट को लेकर आजसू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी का बयान सामने आया है. उनका कहना है कि डुमरी सीट पर आजसू की दावेदारी मज़बूत है और हमारा संगठन वहां पर काम कर रहा है.

Updated on: 21 Jul 2023, 03:20 PM

highlights

  • आजसू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी का बयान 
  • 'डुमरी सीट पर आजसू की दावेदारी मजबूत'
  • 'AJSU-BJP के बीच सीटों के तालमेल पर सहमति'
  • NDA गठबंधन जीतेगा डुमरी सीट- चंद्र प्रकाश

Dumri:

डुमरी विधानसभा सीट को लेकर आजसू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी का बयान सामने आया है. उनका कहना है कि डुमरी सीट पर आजसू की दावेदारी मज़बूत है और हमारा संगठन वहां पर काम कर रहा है. 2019 के विधानसभा चुनाव में हमारा प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहा था. NDA गठबंधन डुमरी सीट जीतेगा. वहीं, सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि लोक सभा चुनाव से पहले आजसू और बीजेपी बैठककर सीटों को लेकर सहमति बना लेगी.

टाइगर के निधन के बाद सीट खाली

आपको बता दें कि झारखंड में मंत्री जगरनाथ महतो के निधन के बाद डुमरी विधानसभा सीट खाली हो गई है. लिहाजा यहां उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर है. ये सीट JMM की पारंपरिक सीटों में से एक है. जगरनाथ महतो यहां से 4 बार विधायक चुने गए. ऐसे में अब JMM उपचुनाव में इस सीट को एक बार फिर अपने खाते में लाने के लिए पुराने एक फॉर्मूले को आजमाने का मन बना रही है. उप चुनाव की तारीखों का भले ही ऐलान ना हुआ हो, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने तरीके से रणनीति बनाने में जुट गई है. 

यह भी पढ़ें : बागेश्वर बाबा के बहाने महिलाओं के खिलाफ बिहार के मंत्री का विवादित बयान-'...कपड़े खुल जाते हैं!'

अखिलेश महतो को JMM से मिल सकती है टिकट

वहीं, माना जा रहा है कि जगरनाथ महतो के बेटे को JMM उत्तराधिकारी बना सकती है. यानी अखिलेश महतो को पहले ही मंत्री बनाकर बाद में उन्हें चुनाव लड़वा सकती है. JMM का ये फॉर्मूले इससे पहले मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में सफल हो चुका है. जहां तत्कालीन मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के बाद उनके बेटे हफीजुल हसन अंसारी को मंत्री बना दिया गया. हफीजुल उस वक्त विधानसभा के सदस्य नहीं थे. बाद में विधानसभा उपचुनाव में हेमंत सोरेन ने उन्होंने अपने दल झारखंड मुक्ति मोर्चा से प्रत्याशी बनाया और जिताया भी.