logo-image

सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक, 38 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

झारखंड मंत्रालय में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक हुई. जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई.

Updated on: 24 Aug 2022, 05:52 PM

Ranchi:

झारखंड मंत्रालय में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक हुई. जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक में कुल 38 प्रस्तावों पर मंजूरी दी गई. कैबिनेट सचिव वंदना डाडेल ने बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बैठक में स्पेशल ऑक्जीलियरी पुलिस के दोनों विंग का अवधि विस्तार 30.09.2022 तक देने की स्वीकृति दी गई. सातवें पुनरीक्षित वेतनमान हेतू विकल्प चयन के लिए 31 अगस्त 2022 तक अवधि विस्तार दिया गया है. 

वहीं, प्राथमिक विद्यालय के इंटरमीडिएट प्रशिक्षित सहायक आचार्य के 20,825 पद और माध्यमिक स्कूलों के 29175 पद की स्वीकृति कैबिनेट ने दी है. 2022-23 के प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी को घटनोत्तर स्वीकृति दी गई है. 2022-23 योजना मद में तृतीय निकासी की राशि को घटनोत्तर स्वीकृति दी गई है. पंचम विधानसभा के नवम सत्र के सत्रावसान हेतू स्वीकृति दी गई है.

कैबिनेट की बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जानकारी देते हुए बताया कि आज की कैबिनेट की बैठक में राज्य के कई  हमने महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर हमने मंजूरी दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के 70 हजार पुलिस कर्मियों की बात हो या 50 हजार शिक्षकों की बात हो या फिर राज्य की विकास योजनाओं से संबंधित, राज्य सरकार राज्य की हर वर्ग के लोगों के लिए काम कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से यहां के विपक्ष के पेट में दर्द होता है.