logo-image

किसानों के पैसों का बैंक कर्मी ने किया गमन, ग्रामीणों ने न्याय की लगाई गुहार

बिचौलियों के द्वारा दिन के उजाले में भी स्थानीय सीए सपी संचालक एवं सम्बंधित विभाग के वरीय पदाधिकारीयों की मिलीभगत से क्षेत्र के भोले भाले आदिवासी समाज के लोगों को बेवकूफ बनाकर उनके बैंक पासबुक से अवैध रूप से पैसों की निकाशी की जा रही है.

Updated on: 27 Feb 2023, 01:45 PM

highlights

  • लोगों के बैंक से अवैध रूप से पैसों की हो रही है निकाशी
  • आदिवासी समाज के लोगों ने न्याय की लगाई गुहार
  • केसीसी ऋण राशि के गबन का शिकार हुए ग्रामीण 

Sahibganj:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि गरीबों को अब सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे उन तक पहुंचेगी, उन्हें जागरूक किया जाएगा, लेकिन असल सच्चाई तो कुछ और ही है. भोले भाले आदिवासी समाज के लोगों को बेवकूफ बनाकर उनके बैंक पासबुक से अवैध रूप से पैसों की निकाशी की जा रही है. आदिवासी समाज के लोगों ने अब न्याय की गुहार लगाई है क्योंकि सरकार के नजर में तो उन्हें पैसे मिल गए लेकिन वो पैसे उनके पास आते ही नहीं है.  

आदिवासी समाज के लोगों के साथ हो रही है धांधली 
दरअसल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गृह जिले साहिबगंज के बरहेट में बिचौलिया बेहद सक्रियता होते दिख रहे हैं. बिचौलियों के द्वारा दिन के उजाले में भी स्थानीय सीए सपी संचालक एवं सम्बंधित विभाग के वरीय पदाधिकारीयों की मिलीभगत से क्षेत्र के भोले भाले आदिवासी समाज के लोगों को बेवकूफ बनाकर उनके बैंक पासबुक से अवैध रूप से पैसों की निकाशी कर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं. 

सरकारी योजना तोड़ रही है दम 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा तो कई वादे और दावे के साथ ग्रामीण क्षेत्र के सुदूरवर्ती इलाकों में सरकार के द्वारा चलाई जा रही सभी सरकारी योजनाओं का लाभ सीधा जन जन तक पहुंचाने का दावा किया जाता है. कुछ दिन पहले ही हेमंत सोरेन ने बरहेट के पतना प्रखंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि हम जिला प्रशासन के लोगों से कहेंगे कि वह गांव-गांव व घर-घर तक जाकर सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम करें, लेकिन जिला प्रशासन के नाक के नीचे बिचौलिया वाद इस तरह हावी व सक्रिय है कि जिला प्रशासन के आंखों में धूल झोंककर सरकारी योजनाओं का सही लाभ जनजन तक पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देती है. बिचौलिया तो केवल सम्बंधित विभाग के वरीय अधिकारियों के साठगांठ से उसे लूटकर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : यहां 6 हजार एकड़ में होती है सब्जियों की खेती, गर्मियों में आने वाली है बड़ी दिक्कत

केसीसी ऋण राशि के गबन का शिकार हुए ग्रामीण 

ताजा मामला सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गृह विधान सभा क्षेत्र बरहेट से सामने आया है, जहां लगातार केसीसी ऋण राशि के गबन का शिकार कई ग्रामीण हो रहे हैं. जिसके बाद ग्रामीणों ने हाथ में सीएसपी का पर्ची लेकर न्याय के लिए करीब बीस किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय पहुंचे और डीसी राम निवास यादव को आवेदन पत्र देकर इंसाफ की गुहार लगाई है. ग्रामीणों ने दोषी सीएसपी संचालक के साथ-साथ वरीय अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं, इस मामले में जिले के डीसी ने ग्रामीणों को मामले की जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है.

रिपोर्ट - गोविंद ठाकुर