logo-image

'लव जिहाद' के बहाने CM हेमंत सोरेन पर बाबू लाल मरांडी ने बोला करारा हमला

झारखंड के पूर्व सीएम व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन पर करारा हमला बोला है.

Updated on: 13 Mar 2023, 03:24 PM

highlights

  • साहिबगंज कांड को लेकर बीजेपी ने बोला हमला
  • सीएम हेमंत सोरेन पर बाबूलाल मरांडी ने कसा तंज
  • 14 महीने बाद हुआ 'लव जिहाद' कांड का खुलासा

Ranchi:

साहिबगंज लव जिहाद कांड को लेकर बीजेपी ने सूबे के सीएम हेमंत सोरेन पर करारा हमला बोला है. झारखंड के पूर्व सीएम व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन पर करारा हमला बोला है. बाबू लाल मरांडी ने ट्वीट किया, 'मैं पहले से ही कह रहा हूं कि झारखंड का संथाल परगना क्षेत्र लव जिहादियों के लिए सबसे सेफ जोन बन रहा है. कल लव जिहाद के माध्यम से मानव तस्करी करने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पिछले वर्ष मानव तस्कर अरबाज ने मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बरहेट की आदिवासी युवती सुशीला को प्रेम जाल में फंसा कर पहले उसका शोषण किया और फिर उसे बेच दिया, इसका विरोध करने पर अरबाज ने अपनी पत्नी मिसलता टुडू के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और शव को पेट्रोल छिड़क कर जला डाला था. इस कांड में साथ देने वाले शिकारीपाड़ा के साहिल अंसारी और प्रियंका मुर्मू को गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि इन अरबाज और साहिल के साजिशों में अब स्थानीय महिलाएं भी संलिप्त पायी गई हैं. साजिशों की यह जड़ें काफी गहरी हैं. लैंड और लव जिहाद के तार अंतरराष्ट्रीय संगठनों से जुड़े हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी, कम से कम अपने क्षेत्र को तो संभालिए.'

 

14 माह पहले हुए युवती के मर्डर का खुलासा

साहिबगंज में एक बार फिर एक जघन्य कांड का खुलासा होने के बाद सूबे की हेमंत सरकार पर बीजेपी हमलावर हो गई है. दरअसल, लगभग 14 महीनों के बाद झारखंड के साहिबगंज के बरहेट थाना क्षेत्र किस्सा जोड़ी गांव की निवासी सुशीला हांसदा हत्याकांड को सुलझाने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. इस मामले में पुलिस द्वारा सुशीला के कथित प्रेमी अरबाज आलम और उसकी पत्नी रेहिना बीवी उर्फ मिसलता टूडू के अलावा प्रियंका मुर्मू और साहिल अंसारी को गिरफ्तार किया है.

12 जनवरी 2022 को मिली थी सुशीला की लाश

बीते साल 12 जनवरी 2022 को शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के भुकतानडीह में एक महिला की जली हुई लाश पुलिस ने बरामद की थी. अधजली शव की बरामदगी के बाद शिकारीपाड़ा थाने की पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई. जांच के दौरान शव की पहचान बरहेट थाना क्षेत्र के संजोडी निवासी 26 वर्षीया सुशीला हांसदा के रूप में हुई. जांच के दौरान ही सुशीला के भाई जॉनसन हांसदा ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन अक्सर अरबाज आलम नाम के शख्स से बात करती थी और वह देवघर जिले के पालोजोरी थाना क्षेत्र का निवासी है. मामले में पुलिस ने आगे की तफ्तीश जारी रखी और बाद में जो खुलासा हुआ वह चौकाने वाला था.

ये भी पढ़ें-मानव तस्करी के चार आरोपी गिरफ्तार, महिला पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी थी आग

 

मानव तस्करी के लिए सुशीला हांसदा को अरबाज आलम ने प्रेम जाल में फंसाया

काफी मशक्कत के बाद पुलिस आरोपी अरबाज आलम को गिरफ्तार करने में सफल हुई. पुलिस के समक्ष अरबाज आलम ने स्वीकार किया कि मानव तस्करी को लेकर सुशीला हांसदा को उसने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेम जाल में फंसाया था और शादी का झांसा देकर उसे शिकारीपाड़ा अपने कमरे पर बुलाया था. इतना ही नहीं अरबाज आलम ने ये भी स्वीकार किया कि सुशी का सौदा भी किसी के साथ 50 हजार रुपए में तय कर दिया था. अरबाज के साथ सुशीला 11 और 12 जनवरी 2022 को उसके कमरे पर ही रही. जब सुशील को अरबाज आलम की सच्चाई पता चली तो वह वहां से अपने आपको बचाने के लिए भागने लगी. 

पत्नी व अन्य के सहयोग से कर दी सुशीला की हत्या

भेद खुलने और पकड़े जाने के डर से आरोपी अरबाज आलम ने अपनी पत्नी रेहिना बीवी उर्फ मिसलता टूडू के अलावा प्रियंका मुर्मू और साहिल अंसारी की मदद से सुशील की हत्या कर दी और बाइक से उसके शव को शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के भुगतानडीह गांव के जंगलों में रखकर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.