logo-image

जमशेदपुर में दहशत का माहौल, महिलाओं का सड़कों पर चलना मुश्किल

स्टील सिटी जमशेदपुर इन दिनों बढ़ते अपराध को लेकर सुर्खियों में है. बदमाश महिलाओं को टारगेट कर रहे हैं. आलम ये है कि अब महिलाएं सड़कों पर निकलने से भी कतराती हैं.

Updated on: 27 Mar 2023, 10:55 AM

highlights

  • चेन स्नैचर गैंग की दहशत
  • महिलाओं का सड़कों पर चलना मुश्किल
  • सवालों के घेरे में पुलिस प्रशासन
  • बदमाशों पर कब कसी जाएगी लगाम?

Jamshedpur:

स्टील सिटी जमशेदपुर इन दिनों बढ़ते अपराध को लेकर सुर्खियों में है. बदमाश महिलाओं को टारगेट कर रहे हैं. आलम ये है कि अब महिलाएं सड़कों पर निकलने से भी कतराती हैं. शहर के तमाम थाना इलाकों में बाइक सवार बदमाश चेन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. पॉश इलाके हो या सुनसान गलियां, बदमाशों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. बीते 1 महीने के अंदर ही जिले में 17 से 18 ऐसी वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है और 1 या 2 को छोड़ दें तो सभी में पुलिस के हाथ खाली हैं.

चेन स्नैचर गैंग की दहशत

जमशेदपुर के गोलमुरी थाना इलाके के टिनप्लेट काली मंदिर के पास पार्क में टहलने आई महिला से बदमाशों ने चैन छीनने की कोशिश की. हालांकि महिला ने सूजबूझ दिखाते हुए अपने चेन को पकड़ लिया और चिल्लाने लगी जिससे आस-पास लोग इकट्ठा हो गए और बदमाश युवक को धर-दबोचा. पहले तो बदमाश की पिटाई की गई बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. यहां परेशान करने वाली बात ये है कि ये बीते 12 घंटे के अंदर ही ये दूसरी वारदात थी. इससे पहले मानगो में भी एक स्कूटी सवार से मोबाइल छीनने की कोशिश की गई. मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि बदमाशों की धड़पकड़ जारी है. गिरफ्त में आए बदमाश के साथी की तलाश भी की जा रही है.

यह भी पढ़ें : हॉकी चैंपियनशिप 2023: झारखंड की टीम ने लहराया परचम, CM ने दी बधाई

महिलाओं का सड़कों पर चलना मुश्किल

बाइक सवार बदमाशों का गैंग इन दिनों शहर में जगह-जगह एक्टिव हैं और लगातार महिलाओं की रेकी कर रहा है. रेकी के बाद जैसे ही बदमाशों को मौका मिलता है महिलाओं से फोन और गहने छीन लेते हैं. पुलिस भी ज्यादातर मामलों में एक्शन नहीं लेती. जिसके चलते बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. जमशेदपुर में ऐसी वारदातों से कई महिलाएं घायल भी हो गई हैं. क्योंकि बाइक पर बैठी महिलाओं से चेन छीनने के चक्कर में बदमाश उन्हें नीचे गिरा देते हैं. स्थानीय लोग भी लगातार हो रही ऐसी वारदातों के बाद दहशत में है.

सवालों के घेरे में पुलिस प्रशासन

शहर में बाइकर्स गैंग के दहशत ने महिलाओं का घरों से निकलना भी मुश्किल कर दिया है. महिलाएं गहने पहनकर निकलने से कतराने लगी हैं, लेकिन इन सब के बीच सबसे बड़ा सवाल पुलिस प्रशासन पर उठता है कि आखिर कैसे एक के बाद एक ऐसी वारदात हो रही है और पुलिस के हाथ खाली है? क्या इसी तरह बदमाश बेलगाम घूमेंगे और आम जनता घरों में कैद बैठी रहेगी? आखिर कब पुलिस एक्शन मोड में आएगी और बदमाशों पर लगाम कसी जाएगी?

रिपोर्ट : रंजीत कुमार ओझा