logo-image

लश्कर-ए-तैयबा को गोला-बारूद, हथियार मुहैया कराने वाले दो आतंकी सहयोगी अरेस्ट

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को पुलिस ने अरेस्ट किया जिनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद समेत गोलियां बरामद हुई है.

Updated on: 23 Aug 2022, 08:30 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को पुलिस ने अरेस्ट किया जिनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद समेत गोलियां बरामद हुई है. जम्मू-कश्मीर में जहां हर दिन एक नई तरह की आतंकी घटना देखने को मिलती है तो वहीं हमारे सुरक्षाबलों को आतंक पर मजबूत लगाम कसते देखा हुए भी देखा जाता है. एक तरफ तमाम आतंकी संगठन कश्मीर घाटी में लगातार आतंक फैलाने की कोशिश में नए-नए हथकंडे अपनाते देखे जा रहे हैं. तो दूसरी तरफ हमारे सुरक्षाबल भी लगातार अपने हौसले और अभियान चलाकर आतंकियों  के मसूंबों को नेस्तनाबूत कर रहे हैं. 


दो आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार


जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सोमवार को भारतीय सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने  बताया कि बडगाम में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर चलाए गए अभियान में जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनकी पहचान कनिपोरा के गुंड चेकपोरा निवासी समीर अहमद नजर और करलपोरा निवासी शाहनवाज अहमद भट और के रूप में की है.


गोला-बारूद हथियार बरामद, पुलिस जांच जारी

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आतंकी सहयोगियों के पास से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की आपत्तिजनक सामग्री के अलावा दो एके मैगजीन सहित गोला-बारूद और एके की 54 गोलियां बरामद की गईं हैं.  दोनों ही आतंकवादी सहयोगी बडगाम के चदूरा इलाके में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों को रसद सहायता और हथियारों और गोला-बारूद पहुंचाने में मदद कर रहे थे.  जम्मू-कश्मीर पुलिस ने  फिलहाल दोनों आतंकवादी सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है.