देश की सुरक्षा में शहीद हुआ हेमराज, आज जयपुर पहुंचेगा शव

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 02, 2019 02:44:58 PM
शहीद हुआ राजस्थान का हेमराज

शहीद हुआ राजस्थान का हेमराज (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  देश की सुरक्षा करते हुए शहीद हुआ राजस्थान का एक युवक. 
  •  शहीद का नाम है हेमराज. 
  •  आज एयरलिफ्ट करके घर पहुंचाया जाएगा शव.

श्रीनगर:  

देेश की सुऱक्षा के लिए एक और देश के जवान ने शहादत दे दी. राजस्थान का एक और सपूत की कश्मीर में शहीद होने की खबर मिल रही है. राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर जिले के रूपनगढ़ के भदून गांव निवासी हेमराज ने को गोली लगी गई और वहीं उनकी जान चली गई. शहीद हेमराज 22 मार्च 2017 को भारतीय सेना में शामिल हुए थे. जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन अशोक तिवारी ने हेमराज की शहादत की इसकी पुष्टि की है.

सूत्रों के मुताबिक, आज दोपहर तीन बजे तक शहीद का शव एयर लिफ्ट (Airlift) कर जयपुर लाया जाएगा. संभावना है कि आज (सोमवार) को शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा. मरुधरा के लाल की कश्मीर घाटी में निधन की खबर से प्रदेश में शोक की लहर उमड़ पड़ी है.

यह भी पढ़ें: अभिनंदन नए लुक में लौटे 'वर्तमान' में, MIG-21 में IAF Chief के साथ भरी उड़ान

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हेमराज जाट 4 बटालियन में ग्रेनेडियर के तौर पर राजौरी जिले (Rajauri) के पूंछ में तैनात थे. उनकी शहादत क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में हुई है. 

5 अगस्त को मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी बनाने के बाद पाकिस्तान 222 बार नापाक हरकत करने की कोशिश की अगस्त के महीने में पाकिस्तान ने भारतीय सीमारेखा पर कुल 271 बार सीज फायर का उल्लंघन किया. वहीं अगर जुलाई के महीने की बात की जाए तो पाकिस्तानी सेना ने इससे भी ज्यादा 296 बार सीज फायर का उल्लंघन किया था.

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-2 को बड़ी कामयाबी, सफलतापूर्वक अलग हुए ऑर्बिटर और लैंडर

वहीं अगर इस साल की बात की जाए तो पाकिस्तान 1889 बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका है. 5 अगस्त के बाद बौखलाया हुआ पाकिस्तान हर दिन औसतन 10 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है.

First Published: Sep 02, 2019 02:05:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो