logo-image

Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

Pulwama Encounter: सुरक्षाबलों ने गांव की घेराबंदी शुरू की, तभी एक मकान में छिपकर बैठे आतंकियों ने उन्हें देख लिया. आतंकियों ने वहां से भागने के लिए जवानों पर ग्रेनेड फेंक दिया और उसके बाद फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने खुद को बचाते हुए आतंकियों पर जवाबी फायरिंग की.

Updated on: 21 Aug 2023, 07:42 AM

highlights

  • पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • देर रात से अभी तक जारी है मुठभेड़
  • पूरे इलाके में चलाया जा रहा सर्च अभियान

New Delhi:

Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार रात से शुरू हुई मुठभेड़ अभी भी जारी है. इससे पहले खबर आई कि इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है लेकिन इसकी अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. जानकारी के मुताबिक, पुलवामा के परिगाम इलाके में हुई इस मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने एक मकान में छिपकर सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. लेकिन सुरक्षाबलों ने मकान को चारों ओर से घेर लिया. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को रविवार शाम करीब सात बजे परिगाम नीवा इलाके में दो से तीन आतंकियों के देखे जाने की खबर मिली थी.

ये भी पढ़ें: भारत कैसे बनेगा विश्व गुरु, केजरीवाल ने दिए ये टिप्स

साथ ही कहा गया कि इनके पास स्वचालित हथियार भी हैं. सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने आतंकियों की पकड़ के लिए अभियान शुरू किया. इसी बीच आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दी. जो कुछ ही देर में मुठभेड़ में बदल गई.

ये भी पढ़ें: IND vs IRE 2nd T20 : भारत ने दूसरे टी20 में आयरलैंड को दी मात, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

गांव की घेराबंदी के दौरान आतंकियों ने चलाई गोलियां

जानकारी के मुताबिक, जैसे ही सुरक्षाबलों ने गांव की घेराबंदी शुरू की, तभी एक मकान में छिपकर बैठे आतंकियों ने उन्हें देख लिया. आतंकियों ने वहां से भागने के लिए जवानों पर ग्रेनेड फेंक दिया और उसके बाद फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने खुद को बचाते हुए आतंकियों पर जवाबी फायरिंग की. उसके बाद दोनों ओर से गोलियां चलने चली. ये गोलीबारी मुठभेड़ में बदल गई. सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने से सटे मकानों से कई लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा. जिससे मुठभेड़ के दौरान किसी को कोई नुकसान न पहुंचे. उसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने को पूरी तरह से घेर लिया. इस दौरान देर रात दो आतंकियों को मार गिराया. हालांकि दोनों आतंकियों के मारे जाने की अभी तक पुष्टि नहीं हुई.