logo-image

Jammu की सीरत नाज की आवाज पीएम मोदी तक पहुंची, शुरू हुई स्कूल की मरम्मत

News Video of Viral Girl thanking PM Modi : जम्मू के बिलावर इलाके के लोहिया मल्हार से वायरल हुई एक छोटी से छात्रा की गुजारिश प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सुन ली है. कुछ दिन पहले वायरल हुई इस बच्ची ने अपने स्कूल की खस्ता हालत को दिखाते हुए एक वीडियो बनाया था, जिसमें उसने कहा था कि प्रधानमंत्री जी...

Updated on: 18 Apr 2023, 06:46 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सीरत ने बनाया था वीडियो
  • सीरत नाज ने की थी स्कूल बनवाने की अपील
  • अब स्कूल की मरम्मत का काम हो गया शुरू

जम्मू:

News Video of Viral Girl thanking PM Modi : जम्मू के बिलावर इलाके के लोहिया मल्हार से वायरल हुई एक छोटी से छात्रा की गुजारिश प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सुन ली है. कुछ दिन पहले वायरल हुई इस बच्ची ने अपने स्कूल की खस्ता हालत को दिखाते हुए एक वीडियो बनाया था, जिसमें उसने कहा था कि प्रधानमंत्री जी आप तो सभी की बात सुनते है तो प्लीज मोदी जी मेरे स्कूल में अच्छी सी बिल्डिंग बनवा दो. सोशल मीडिया में वायरल हुए इस वीडियो ने जम्मू कश्मीर सरकार के शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा दिया. जिसके बाद शिक्षा विभाग ने तत्काल प्रभाव से स्कूल की बिल्डिंग बनवाने का काम शुरू कर दिया.

बच्ची का वीडियो हुआ वायरल

तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची सीरत नाज़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए वीडियो बनाया था. इस बच्ची ने बकायदा स्कूल के अलग-अलग हिस्से की खराब हालत को वीडियो के जरिए दिखाने की कोशिश की थी. फिर क्या था ये वीडियो आग की तरह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद जम्मू कश्मीर सरकार को तुरंत ही इस स्कूल को बनाने के निर्देश मिल गया. आज अपने स्कूल में शुरू हुए काम से अब ये नन्ही से बच्ची काफी खुश है और प्रधानमंत्री मोदी जी का शुक्रिया अदा कर रही है. 

ये भी पढ़ें : अतीक अहमद वसूलता था 'चुनावी टैक्स-गुंडा टैक्स', जारी करता था सफेद-गुलाबी पर्ची

शिक्षा विभाग के डायरेक्टर ने लिया मौके का जायजा

इस बच्ची का वीडियो वायरल होने के बाद खुद शिक्षा विभाग के निदेशक ने दूर पहाड़ पर स्थित लोहिया मल्हार सरकारी स्कूल का मुआइना किया. उन्होंने कहा कि स्कूल के अप-ग्रेडेशन को लेकर पहले से ही निर्देश दिए गए थे, पर एडमिनिस्ट्रेटिव देरी के चलते स्कूल का काम रुका हुआ था. लेकिन बच्ची का वीडियो देखने के बाद तत्काल प्रभाव से स्कूल के लिए करीब एक करोड़ रुपए का फंड रिलीज कर दिया गया है. अगले एक साल में स्कूल के काया-कल्प होने की उम्मीद स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक ने जताई है.