logo-image

भदरवाह तनाव पर J&K के DGP की सलाह, उकसाने वाले तत्वों से रहें सावधान 

भदरवाह में उठे तनाव के बीच जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने लोगो को उनके बीच मे मौजूद लोगों द्वारा बहकाने और उकसाने से बचने की सलाह दी है

Updated on: 10 Jun 2022, 06:18 PM

नई दिल्ली:

भदरवाह में उठे तनाव के बीच जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने लोगो को उनके बीच मे मौजूद लोगों द्वारा बहकाने और उकसाने से बचने की सलाह दी है। डीजीपी ने कहा कि कुछ लोग हमारी सफ़ों में ऐसे होते है जो जिमेदारी से काम नही लेते और बेहूदा बाते करते है। ऐसे लोगो की वजह जे आपसे भाईचारे को ख़त्म करना अक्लमंदी नही है। डीजीपी ने ये बात कठुआ में आज अमरनाथ यात्रा की तैयारियों के जायज़ा लेने के दौरान कही। डीजीपी दिलबाग सिंह पिछले कुछ दिनों से अमरनाथ यात्रा रूट में पड़ने वाली सभी जिलों में सुरक्षा को चाक चौबन्ध करने के लिए अलग अलग जगहों के दौरे पर है।

भदरवाह की घटना पर डीजीपी ने बात करते हुए कहा कि घटना के तुरंत बाद ही एडीजीपी और डिव कॉम भदरवाह के लिए रवाना हो गए थे । जिसके बाद स्तिथि पर नियंत्रित कर लिया गया । लगातार भदरवाह में अलग अलग संगठनों के लोगो से माहौल को शांत करने के लिए बात भी की जा रही है। डीजीपी ने साफ कहा कि अगर किसी की हरकत पर कोई रोष प्रकट करना चाहता है तो किसी हद तक इसकी इज़ाज़त दी जा  सकती है । लेकिन उसके आगे अगर कोई जाता है तो बल का प्रयोग करना पड़ता है और सख्त कार्यवाही भी करनी पड़ती है।

वही अमरनाथ यात्रा से पहले बॉर्डर पार से भेजे जा रहे हथयारो खास तौर पर स्टिकी बम को लेकर डीजीपी ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया । डीजीपी ने कहा कि बॉर्डर पार बैठी ताकते लगतार अमन के साथ खिलवाड़ करने और लोगो को नुकसान पहुंचनी की फिराक में लगी रहती है। इसके लिए वो नए नए तड़के इज़ात करते रहते है। लेकिन सुरक्षा बलों को इनसे निपटने के लिए जिनं चीज़ों की जरूरत है वो सभी चीज़े की जा रही है ।