logo-image

Jammu Kashmir Encounter: अनंतनाग में मुठभेड़ जारी, लश्कर के दो आतंकी घिरे, एक और घायल जवान ने तोड़ा दम

Anantnag Encounter: कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार को तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में अब तक तीन जवान शहीद हो चुके हैं. फिलहाल सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को घेर लिया है.

Updated on: 15 Sep 2023, 09:29 AM

highlights

  • अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी
  • मुठभेड़ में घायल एक और जवान ने तोड़ा दम
  • सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को घेरा

New Delhi:

Anantnag Encounter: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. ये मुठभेड़ पिछले तीन दिनों से कोकरनाग के गडूल के जंगलों में चल रही है. सुरक्षा बल आतंकियों को मारने के लिए आज भी अभियान चला रहे हैं. इसी बीच खबर है कि मुठभेड़ में घायल एक और जवान ने दम तोड़ दिया है. जबकि दो घायल जवानों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि आतंकियों के साथ चल रही इस मुठभेड़ में अभी भी दो आतंकी घिरे हुए हैं. सुरक्षा बल क्वाडकॉप्टर और ड्रोन से आतंकियों पर नजर रखे हुए हैं. अभियान में पैरा कमांडो मोर्चा संभाले हुए हैं. घना जंगल और पहाड़ी इलाका होने की वजह से विशेष दस्ते के हाथ में इस मिशन की कमान दी गई है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने लश्कर आतंकी उजैर खान समेत दो आतंकियों को घेर लिया है.

ये भी पढ़ें: दिल्लीवालों को मिली उमसभरी गर्मी से राहत, झमाझम बारिश से हुई दिन की शुरूआत, इन राज्यों में भी आज बरसेंगे बदरा

गुरुवार को दोबारा शुरू किया गया अभियान

बता दें कि इससे पहले बुधवार की रात सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान को रोक दिया लेकिन गुरुवार सुबह करीब छह बजे अभियान को फिर से चलाया गया. इस दौरान सुबह से देर शाम तक रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही. सुरक्षा बलों ने आतंकियों से संपर्क साधने के लिए स्पेक्युलेटिव फायरिंग की, लेकिन दूसरी तरफ से जवाबी कार्रवाई नहीं हुई.

ये भी पढ़ें: Nuh violence: नूंह हिंसा मामले में हरियाणा पुलिस का एक्शन, कांग्रेस विधायक गिरफ्तार

मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और डीएसपी शहीद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक्स पर किए गए पोस्ट में लिखा, कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनक और डीएसपी हुमायूं भट की अटूट वीरता को सच्ची श्रद्धांजलि, जिन्होंने इस ऑपरेशन के दौरान सामने से नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया. हमारी सेनाएं उजैर खान सहित 2 लश्कर आतंकियों को घेरने के संकल्प के साथ डटी हुई हैं. बता दें कि कोकरनाग के गडूल के जंगलों में आतंकियों की गतिविधि होने की खबर मिली थी.

इसके बाद सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स (RR), जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी ने बुधवार सुबह तलाशी अभियान शुरू किया. घेराबंदी के दौरान जंगल में छिपे हुए आतंकियों ने संयुक्त दल पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दीं. इस मुठभेड़ के दौरान सेना की 19 आरआर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत, मेजर आशीष धोनक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी ऑपरेशन हुमायूं भट शहीद हो गए.

10 लाख का इनामी है उजैर खान

इस हमले में शामिल उजैर खान (28) कोकरनाग के नागम गांव का रहने वाला है. वह पिछले साल 26 जुलाई से लापता था. बताया जाता है कि इसी दौरान वह आतंकी लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हो गया और आतंकी बन गया. वह कई आतंकी हमलों में शामिल रहा है. इसलिए उसे सुरक्षा बलों ने ए+ कैटेगरी में रखा गया है साथ ही उसपर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित है. घटनास्थल पर उसके साथ एक विदेशी आतंकी के होने की खबर है. हालांकि उसके बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिली है.