logo-image

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर के बड़े मॉड्यूल को पकड़ा

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के कोटरणका इलाके में मार्च और अप्रैल के महीने में एक के बाद एक किये गए तीन ब्लास्ट के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है।

Updated on: 28 Jun 2022, 02:11 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के राजौरी के कोटरणका इलाके में मार्च और अप्रैल के महीने में एक के बाद एक किये गए तीन ब्लास्ट के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने कोटरणका के बुदहल इलाके से आतंकी संगठन लश्कर के लिए काम कर रहे मोहम्मद शब्बीर और मोहम्मद सादिक़ को गिरफ्तार किया है। जबकि राजौरी से लश्कर के कमांडर तालिब शाह इस मामले में अभी भी फरार है। पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक लश्कर कमांडर तालिब शाह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर पिछले 2 से 3 सालों से राजौरी और पूंछ के पीरपंजाल के इलाकों को आंतक को एक बार फिर जिंदा करनेकी कोशिशों में लगा था। कोटरणका में हुए ब्लास्ट से पहले इन आतांकियो ने तालिब के साथ जनवरी, मार्च और अप्रैल के महीने में 3 कन्साइनमेंट रिसीव किये थे । जिसके बाद इन्होंने इन धमाकों को IED की मदद से अंजाम दिया था। गनीमत ये रही थी कि इन धमाकों में सिर्फ 2 लोग ही घायल हुए थे।

पुलिस ने ये जानकारी भी साझा की है कि लश्कर कमांडर तालिब अपने साथियों के साथ मिल कर लश्कर के कश्मीर के आतांकियो को कंडी और बुदहल इलाको में  पनाह देने का काम भी कर रहा था जिससे पीर पंजाल में आतंक को एक बार फिर बढ़ाया जा सके। इन दोनों लश्कर के आतांकियो की गिरफ्तार सुरक्षाबलों के लिये इस लिए बड़ी है क्योंकि ये इसके बाद कुछ बड़े हमले करने की फिरक मे थे।

वही पुलिस ने लश्कर के इन दोनों आतांकियो से पूछताछ के बाद द्राज के जंगल के इलाके से भारी मात्रा में विस्फोटक बरबाद किये है। इन विस्पोटको मे 5 IEDs , Remote Control , Power Source, Cover, Fuse और Cloth बरामद किए है। जिससे साफ पता चल रहा है कि ये आतंकी कुछ और धमके करने की भी कोशिश करने वाले थे। 2 गिरफ्तारियों के बाद अब पुलिस तालिब शाह की तलाश कर रही है ताकि उससे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाए ।