logo-image

कश्मीर : जेल में बंद शब्बीर शाह की बेटी ने राज्य में सीबीएसई टॉप किया

अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की बेटी ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर में सीबीएसई से संबद्ध सभी स्कूलों के नतीजों में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

Updated on: 26 May 2018, 07:39 PM

श्रीनगर:

वरिष्ठ अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की बेटी ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर में सीबीएसई से संबद्ध सभी स्कूलों के नतीजों में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

श्रीनगर के अथवाजान स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा समा ने 12वीं कक्षा के नतीजों में 97.8 फीसदी अंक अर्जित किए हैं। शनिवार को सीबीएसई के नतीजे घोषित हुए हैं।

समा ने राज्य के सीबीएसई से संबद्ध सभी स्कूलों में सर्वाधिक अंक हासिल किए हैं।

समा के पिता शब्बीर शाह फिलहाल दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं। शाह को आतंकी वित्त पोषण मामले में 26 जुलाई, 2017 को राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया था। 

समा की इस सफलता के बाद जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी उन्हें बधाई देते हुए ट्विटर पर एक संदेश पोस्ट किया है। इस संदेश में महबूबा ने लिखा है, 'मैं समा शब्बीर शाह को 12वीं की परीक्षा में 97.8 फीसदी नंबर हासिल करने पर बधाई देती हूं। समा ने तमाम मुश्किलों का सामना करने के बाद अपनी लगन और मेहनत से यह सफलता हासिल की है, जो कि राज्य के हर युवा के लिए एक मिसाल है।' 

उनकी मां डॉ. बिलकस शाह ने बताया कि हमारी बेटी ने मुश्किल हालात में भी अपनी पढ़ाई को जारी रखा और आज इस मुकाम तक पहुंची है। उन्होंने इस खुशी के मौके पर शाह को याद करते हुए कहा कि इस पूरी कामयाबी का श्रेय हम उन्हीं को देते हैं। 

समा फिलहाल अपनी आगे की पढ़ाई के लिए प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रही हैं।

IANS के इनपुट के साथ 

इसे भी पढ़ें: CBSE 12वीं बोर्ड के नतीजे घोषित, नोएडा की मेघना बनी टॉपर