logo-image

IB और RAW करेगी DSP देविंदर सिंह से पूछताछ, छीना जा सकता है राष्ट्रपति मेडल

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ पकड़े गए J&K पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) पर शिकंजा कसने वाला है.

Updated on: 13 Jan 2020, 05:37 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ पकड़े गए J&K पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) पर शिकंजा कसने वाला है. सूत्रों के अनुसार, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और रॉ (RAW) की टीम जल्द ही देविंदर से पूछताछ करने वाली हैं. साथ ही बताया जा रहा है कि देविंदर सिंह का राष्ट्रपति मेडल भी छीना जा सकता है.

यह भी पढ़ेंःउन्नाव रेप केस: पीड़िता के पिता का उपचार करने वाले डॉक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

सूत्रों का कहना है कि देविंदर सिंह को गिरफ्तार करने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गृह मंत्रालय के अफसरों से मुलाकात की है. मंत्रालय को कुलगाम के एनकाउंटर और देविंदर के आतंकवादी के साथ साठगांठ की सारी जानकारी भी दे दी गई है. आईबी और रॉ के अधिकारी शीघ्र ही देविंदर से पूछताछ कर सकते हैं. यह भी कहा जा रहा है कि इस पुलिस ऑफिसर का मेडल भी छीना जा सकता है. बता दें कि 15 अगस्त 2019 को डीसीपी को राष्ट्रपति वीरता पदक से सम्मानित किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कार में सवार आतंकियों के साथ डीएसपी ने 12 लाख रुपये की डील की थी. इसके बदले वह उन आतंकियों को सुरक्षित चंडीगढ़ पहुंचाने वाला था. कहा जा रहा है कि इस सौदा को पूरा करने के लिए देविंदर सिंह ने ऑफिस से चार दिनों का अवकाश भी लिया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को ऑफिसर और आतंकी को उस वक्त पकड़ा गया, जब ये तीनों एक साथ कार में सवार थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार, हिजबुल मुजाहिदीन के दो मोस्ट वांटेड आतंकी पीछे की सीट पर बैठे थे, जबकि कार डीएसपी दविंदर सिंह चला रहा था. पकड़े गए आतंकियों में हिजबुल का टॉप कमांडर नवीद बाबू है. दूसरा आतंकी अल्ताफ भी मौजूद था.

यह भी पढ़ेंःउन्नाव रेप केस: पीड़िता के पिता का उपचार करने वाले डॉक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

सूत्रों के अनुसार, साल 2004 में संसद हमले के दोषी अफजल गुरु ने दावा किया था कि देविंदर सिंह ने उन्हें मोहम्मद नाम के एक शख्स को दिल्ली में किराए पर घर और कार खरीद कर देने को कहा था. मोहम्मद संसद पर हमले में शामिल था, जबकि अफजल गुरु को साल 2013 में फांसी दे दी गई थी.