logo-image

Solan Landslide: हिमाचल में कालका-शिमला हाईवे पर 30 मीटर से ज्यादा का हिस्सा धंसा, लगा तगड़ा जाम  

Solan Landslide: हाईवे से मलबा हटाने का काम जारी है. प्रशासन हाईवे खुलने की सूचना जल्द देगा.

Updated on: 02 Aug 2023, 11:41 AM

नई दिल्ली:

Solan Landslide:  हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में कालका-शिमला हाईवे (Kalka Shimla Highway) पर बड़ा लैंडस्लाइट हुआ. यहां पर नेशनल हाईवे  30  मीटर के करीब धंस गया है. प्रशासन सड़क पर होने वाली आवाजाही को   बहाल करने में लगा है. सोलन पुलिस ने सोशल मीडिया पर सूचना देते हुए  बताया कि चंडीगढ़-कालका-शिमला हाइवे (NH-05) चक्की मोड़ पर भूस्खलन के बाद बंद हो गया. यहां पर वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. सरकार ने वैकल्पि​क व्यवस्था की है. हाइवे से मलबा हटाने का काम जारी है. प्रशासन हाईवे खुलने की सूचना जल्द देगा.

ये भी पढ़ें: Haryana Violence: नूंह हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत, दंगाईयों को देखते ही गोली मारने का आदेश

रास्ते को खोलने के लिए प्रशासन की ओर से जेसीबी लगाई गई है.  धर्मपुर से कलौसी होकर परवाणु पहुंचा जा सकता है. शिमला से चंडीगढ़ जाने वाले इस मार्ग पर भी जाम लग रहा है. ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है. 

लैंडस्लाइड के कारण NH बंद होने के कारण यातायात प्रभावित हो रहा है. ऐसे में ट्रैफिक को वैकल्पिक सड़क जंगेशू-कसौली की ओर डायवर्ट किया गया है. मगर  जंगेशू-कसौली मार्ग की जाम की स्थिति बनी हुई है. हाईवे के बंद होने के बाद से सेब की फसल पर भी संकट के बादल हैं. कसौली सड़क पर ट्रकों की आवाजाही प्रभावित हुई है.